कोरोना को लेकर डॉ हर्षवर्धन ने राज्यों को दिए निर्देश, पॉजिटिव मामलों के लिए होंगे ख़ास इंतज़ाम
कोरोना को लेकर डॉ हर्षवर्धन ने राज्यों को दिए निर्देश, पॉजिटिव मामलों के लिए होंगे ख़ास इंतज़ाम
Share:

नई दिल्ली: जानलेवा कोरोना वायरस को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने शुक्रवार (6 मार्च) को देश के सभी प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों, स्वास्थ्य सचिवों और विभिन्न मंत्रालयों के प्रतिनिधियों के साथ एक बड़ी मीटिंग की. सरकार की ओर से बताया गया कि कोरोना वायरस को निपटने के लिए सरकार हर संभव बंदोबस्त कर रही है. 

उन्होंने कहा कि अभी भी भारत में कोरोना वायरस के हालात नियंत्रण में है और इससे घबराने जैसी कोई बात नहीं है. हवाई अड्डे पर सभी हवाई यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है, वह कोई भी हो किसी भी देश से आ रहा हो उसकी थर्मल स्क्रीनिंग हर हवाई अड्डे पर हो रही है. इसके अलावा हवाई अड्डे पर भी इसी तरह की जांच की जा रही है और इसके साथ ही नेपाल बांग्लादेश और चीन से सटी जो बॉर्डर है वहां पर भी बगैर स्वास्थ्य जांच के बॉर्डर को क्रॉस नहीं करने दिया जा रहा है.

केंद्र की मोदी सरकार ने सभी प्रदेशों से कहा है कि वह अपने स्तर पर उन अस्पतालों को पहले से चिन्हित करके रखें जहां पर अलग तरीके से संदिग्ध मामले अगर सामने आते हैं तो ऐसे लोगों को रखा जा सके. इसके लिए प्रदेश सरकार को अस्पतालों में कुछ बेड रिजर्व करके रखने के लिए कहा है.

Yes Bank: हर डूबने वाले को Yes-Yes कहता गया बैंक... और खुद डूब गया

SBI Card IPO के लिए अप्लाई करने से पहले जाने यह बात

Gold Futures Price: सोने की वायदा कीमत में आयी गिरावट, जाने नया भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -