खाये लहसुन और शहद एक साथ
खाये लहसुन और शहद एक साथ
Share:

क्या आप जानते हैं कि लहसुन और शहद को एक साथ मिला कर खाने से ये एंटीबायोटिक का काम करते हैं. यह एक प्रकार का सूपर फूड है. 2-3 बड़ी लहसुन की कली को हल्का सा दबा कर कूट लीजिये और फिर उसमें शुद्ध कच्ची शहद मिलाइये. इसे कुछ देर के लिये ऐसे ही रहने दीजिये, जिससे लहसुन में पूरा शहद समा जाए.कच्ची लहसुन और शुद्ध शहद खाने के लाभ-

1-इस मिश्रण को लेने से गले का संक्रमण दूर होता है क्योंकि इसमें एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण हैं. यह गले की खराश और सूजन को कम करता है.

2-अगर किसी को डायरिया हो रहा हो तो, उसे इसका मिश्रण खिलाएं . इससे उसका पाचन तंत्र दुरुस्त हो जाएगा और पेट के संक्रमण मर जाएंगे.

3-फंगल इंफेक्शन, शरीर के कई भागों पर हमला करते हैं, लेकिन एंटीबैक्टीरियल गुणों से भरा यह मिश्रण बैक्टीरिया को खतम कर के शरीर को बचाता है.

4-इसको खाने से सर्दी-जुखाम के साथ साइनस की तकलीफ भी काफी कम हो जाती है. यह मिश्रण शरीर की गर्मी बढ़ाता है और बीमारियों को दूर रखता है.

5-लहसुन और शहद के मेल से इस घोल की शक्ति बढ जाती है और फिर यह इम्यून सिस्टम को मजबूत कर देता है. इम्यून सिस्टम मजबूत होने से शरीर मौसम की मार से बचा रहता है और उसे कोई बीमारी नहीं होती.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -