जाबांज सिपाही को बना दिया हेड कॉन्स्टेबल

Dec 02 2017 10:11 AM
जाबांज सिपाही को बना दिया हेड कॉन्स्टेबल

नई दिल्ली. दिल्ली के फर्श बाजार थाने में तैनात जांबाज सिपाही विवेक कुमार शर्मा को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन देकर हेड कॉन्स्टेबल बना दिया. पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने कहा कि इस बहादुर सिपाही ने अपने साहस से दिल्ली पुलिस की प्रतिष्ठा तो बढ़ाई ही है साथ ही इससे बाकी जवानों के हौंसले भी बढ़ेंगे.

विवेक की बहादुरी के सम्मान में शुक्रवार को दिल्ली पुलिस मुख्यालय में एक कार्यक्रम का आयोजन ​किया गया. जिसमे खुद दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक और विशेष आयुक्त पी. कामराज ने उन्हें पदोन्नति देकर सम्मानित किया. वहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए आयुक्त ने कहा कि विवेक के इस साहस ​से दूसरे पुलिसकर्मियों को प्रेरणा मिली है और बदमाशों के हौसले पस्त हुए हैं.

बता दे कि विवेक को इसलिए सम्मानित किया गया क्योंकि उन्होंने विवेक कुमार 29 नवंबर को पेट्रोलिंग करते हुए नाला रोड से होते हुए नेहरू गली में पहुंचे तो वहां उन्हें बाइक सवार दो बदमाश दिख गए. जब उन्होंने बाइक सवार दोनों बदमाशों का पीछा किया तो बदमाशों ने उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दी. 

विवेक ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए बाइक चला रहे बदमाश को गोली मार दी थी. जबकि बदमाश का दूसरा साथी मौके से फरार हो गया था. विवेक अपनी जान की परवाह किए बगैर उनसे भिड़ गया. उसकी इसी बहादुरी के लिए उन्हें समय से पहले प्रमोशन दिया गया है.

जीडीपी की बढ़ी दर ,होगा गुजरात चुनाव पर असर

अर्थव्यवस्था में तेज़ी से ख़ुशी का माहौल

राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने कुंबले को किया बाहर लेकिन.....