क्या आपने देखा कावासाकी Z900RS का नया अवतार
क्या आपने देखा कावासाकी Z900RS का नया अवतार
Share:

हाल ही में संपन्न हुए टोक्यो मोटर एक्सपो 2017 में कंपनियों ने अपनी नई कार और बाइकें पेश की. मोटर शो के इस 45वें मेले में कावासाकी ने भी अपनी दमदार बाइकें पेश की. पिछले साल कपंनी कावासाकी ज़ैड1 को लॉन्च किया था. अब इस बाइक को नए और दमदार स्टाइल के साथ दोबारा लॉन्च किया गया है . कम्पनी ने इस बाइक को रेट्रो लुक में पेश किया है. कावासाकी Z900RS को क्लासिक लुक दिया गया है साथ ही कम्पनी ने इस बाइक में पुराने स्टाइल का गोल हैडलैंप दिया गया है. कंपनी ने इस बाइक में टियर-ड्रॉप शेप का फ्यूल टैंक दिया है जिससे इसे ज़ैड1 जैसा रेट्रो लुक मिला है.

कावासाकी ने इस बाइक के बॉडीवर्क को ज्यादा नहीं बदला है जिससे बेहतरीन लुक मिल. नयी कावासाकी Z900RS को पुराने स्टाइल और एडवांस हाईटेक फीचर्स के साथ दुबारा लॉन्च किया गया है. कावासाकी ने बाइक के इंजन के साथ को छेड़छाड़ नहीं की है. इसे 948 cc का 4-सिलेंडर इंजन की तेज रफ्तार के साथ ही पेश किया गया है. हालांकि, कावासाकी Z900 के मुकाबले इस इंजन की पावर को थोड़ा कम किया गया है.जिसे 123 bhp से घटाकर 110 bhp कर दिया गया है. पीक टॉर्क भी 97.9 Nm से घटाकर 72.53 Nm कर दिया गया है.

कंपनी ने बाइक की फ्रेम को चेंज करते हुए दोबारा डिज़ाइन किया है और फ्यूल टैंक पर भी रेट्रो लुक दिया गया है. इस बाइक में ट्रैक्शन कंट्रोल, एलईडी लाइट्स, रेडियल माउंटेड ब्रेक क्लिपर्स और स्लिप असिस्ट क्लच दिया है. ये बाइक 41 mm अडजस्टेबल यूएसडी फोर्क्स दिए गए हैं. बाइक के पिछले हिस्से में अडजस्टेबल और प्री-लोड मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है.

साथ ही 300 mm ट्विन डिस्क दिए हैं जो एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम से लैस हैं. Z900RS में 17-इंच अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. वहीं वजन की बात करें तो ये बाइक 215 किग्रा की है और दुनियाभर 5 कलर्स में उपलब्ध कराई जाएगी है. इन कलर्स में कैंडीटोन ब्राउन, कैडीटोन ऑरेंज, मैटेलिक स्पार्क ब्लैक, मैटेलिक मैट कवर्ट ग्रीन और फ्लैट इबोनी जैसे कलर शामिल है.

एस.बी.आई. ने होम और ऑटो लोन पर ब्याज घटाया

रॉयल एनफील्ड की बिक्री में आई 20% की तेजी

ग्राहकों को ओला का सरप्राइज, दिया 'ऑटो-कनेक्ट वाईफाई'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -