क्या आप भी बना चुके है नई कार लेने का मन तो ये है आपके लिए बेस्ट विकल्प
क्या आप भी बना चुके है नई कार लेने का मन तो ये है आपके लिए बेस्ट विकल्प
Share:

देश में बड़े साइज की 7-सीटर एसयूवी और MPV की डिमांड बहुत अधिक है, क्योंकि जिसमे एक साथ अधिक लोग तो यात्रा कर ही सकते हैं साथ ही इनमें सामान रखने के लिए भी काफी स्पेस भी दिया जा रहा है. ऐसी कारों को पसन्द करने वाले लोगों के अगला वर्ष बहुत अच्छा रहने वाला है, क्योंकि जल्द ही इंडियन मार्केट में  नई 7-सीटर कारें लॉन्च  होने जा रही है. चलिए देखते हैं इन कारों की लिस्ट. 

टाटा हैरियर फेसलिफ्ट: टाटा मोटर्स जनवरी में 2023 ऑटो एक्सपो में हैरियर फेसलिफ्ट और सफारी फेसलिफ्ट को भी लॉन्च की जा रही है. इनमें एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) मिलने का अनुमान भी लगाया जा रहा है. इसमें मौजूदा इंजन ही बरकरार रहेगा. लेकिन कई नए फीचर्स को इसमें शामिल भी किया जा रहा है. 

महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस; यह कार जल्द ही इंडिया में लॉन्च हो सकती है. इसमें 2.2L mHawk डीजल इंजन भी दिया जा रहा है, इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स का विकल्प भी प्रदान किया जा रहा है. अपने 5-सीटर वर्जन की तुलना में यह लंबी होगी. इसकी कीमत 12 लाख रुपये के आसपास रहने का अनुमान भी लगाया जा रहा है. 

5-डोर फोर्स गुरखा: जल्द ही हमें देश में फोर्स गुरखा का 5-डोर वर्जन देखने के लिए मिल रहा है. इसका व्हीलबेस पहले से लंबा होगा. यह कार बाजार में 6,7,9 और 13-सीटर लेआउट में भी आने वाली है.  इस गाड़ी में 2.6L टर्बो डीजल इंजन मिलेगा, जो 91bhp की पावर और 250Nm का टार्क जेनरेट कर सकता है. साथ ही इसमें 4X4 ड्राइवट्रेन सिस्टम भी प्रदान किया जा रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -