हो गए है ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार? अब मिलेगा इन्श्योरेन्स
हो गए है ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार? अब मिलेगा इन्श्योरेन्स
Share:

अगर आप भी ऑनलाइन शॉपिंग करना ज्यादा पसंद करते है तो ये खबर आपके लिए काफी जरूरी है. स्मार्टफोन और इंटरनेट की इस दौर में ऑनलाइन शॉपिंग का चलन काफी तेज हो गया है. हममे से ज्यादातर लोग ऑनलाइन शॉपिंग और पेमेंट को अधिक तवज्जो देने लगे है. हालांकि इसमें होने वाले फ्रॉड भी काफी तेज हो गए है. अगर आपके साथ भी कभी कोई ऑनलाइन फर्जीवाड़ा हुआ है और आपके पैसों में भी सेंधमारी की गयी है तो अब घबराने की जरूरत नहीं है. दरअसल, बजाज एलाइंज जनरल इंश्योरेंश कंपनी ने एक ऐसी पॉलिसी पेश की है जिसके अंतर्गत ऑनलाइन फ्रॉड के बाद इन्स्योरेन्स सुविधा दी जाएगी. हालांकि ये पॉलिसी किसी एक डिवाइस के लिए नहीं है बल्कि ये प्लान ऑफिस फैमिली के गैजेट्स द्वारा किए गए लेनदेन को कवर करेगा.

आपको बता दें कि कंपनी इस ऑफर को लेकर पॉलिसी धारको से यह उम्मीद कर रही है कि वह साइबर कैफे या किसी संदिग्ध उपकरण से लेनदेन नहीं करेंगे. इतना ही नहीं कंपनी आर्थिक नुकसान के अलावा और भी कई सुविधाएं मुहैया करा रही है. जैसे कि 'यदि कोई हैकर इस पॉलिसी धारक का सोशल मीडिया अकाउंट हैक कर लेता है तो इस केस में भी पॉलिसी लीगल पॉलिसीधारक की लीगल कॉस्ट की भरपाई करेगी.'

कंपनी इस पॉलिसी के तहत बीमाकर्ता का बचाव करने के साथ ही ऐसे मामलों में अपराधियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही भी करेगी. बताया जा रहा है कि जो लोग धोखाधड़ी के अधिक शिकार होते हैं उन्हें इस पॉलिसी के रूप में तोहफा मिला है. आपको बता दें कि, इंडियन साइबर इंश्योरेंस मार्केट करीब 30 करोड़ रुपए का है जिसमे संस्थानों द्वारा खरीदे गए उपकरण शामिल हैं.

Nokia के सबसे सस्ते फोन की प्री- बुकिंग शुरू

Honor 7X भारत में दिसंबर में होगा लॉन्च

यहां ब्लैक में बिक रहा है iPhone X

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -