हसन ने अपने नाम की यह उपलब्धी, बने पहले बांग्लादेशी क्रिकेटर
हसन ने अपने नाम की यह उपलब्धी, बने पहले बांग्लादेशी क्रिकेटर
Share:

बांग्लादेश के हरफनमौला क्रिकेटरों में से एक शाकिब अल हसन ने अपने नाम एक बड़ी उपलब्धी हासिल कर ली है. आलराउंडर हसन एमसीसी विश्‍व क्रिकेट समिति में शामिल होने वाले बांग्लादेश के पहले क्रिकेटर बन गए हैं. जिसके अध्यक्ष इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल गैटिंग है. हसन के अलावा भी अन्य क्रिकेटरों को इसमें जगह दी गई है. जिसमे सूजी बेट्स, इयान बिशप और कुमार धर्मसेना को शामिल किया गया है. एमसीसी की वेबसाइट में कहा गया है. गैटिंग इससे पहले 2006 से 2012 तक विश्व क्रिकेट समिति के सदस्य रह चुके है.

हसन बांग्लादेश के सबसे चहेते और बेहतरीन खिलाड़ियों मे से एक माने जाते है. वे बांग्लादेशी क्रिकेट में अपना ख़ास स्थान रखते है, उनके टीम में होने से बांग्लादेशी क्रिकेट टीम को बहुत मजबूती प्रदान होती है. वे अब तक 51 टेस्ट और 177 वनडे खेल चुके हैं. 59 टी-20 मैचों में भी उन्‍होंने बांग्‍लादेश का प्रतिनिधित्‍व किया है. टेस्‍ट मैचों में 3594 रन बनाने के अलावा 188 विकेट भी शाकिब के नाम दर्ज हैं. वनडे में उन्‍होंने 4983 रन बनाने के साथ 224 विकेट लिए हैं. टी-20 मैचों में शाकिब ने 1208 रन बनाए हैं, और 70 विकेट हासिल किए हैं. हसन अपने टेस्ट क्रिकेट में अब तक 5 और वनडे मे 7 शतक जड़ चुके है. उन्होंने  गेंदबाजी हो या बल्लेबाजी हर क्षेत्र में स्वयं को साबित किया है. 

एमसीसी की समिति में स्‍थान मिलने के बाद बेहद उत्साहित हसन ने कहा, 'मैं समिति का आभार व्यक्त करता हूँ, और मैं वास्तव मे समिति का आभारी हूँ. जिसने मेरा चयन प्रतिष्ठित विश्व क्रिकेट समिति के एक सदस्य के रूप में किया. मुझे इस प्रकार की उपलब्धी प्रदान करने के लिए मैं समिति का धन्यवाद करता हूँ. 

ये भी पढ़े-

सेक्स संबंधी शिक्षा भी शामिल हो नई शिक्षा नीति मे : सत्यार्थी

MoCA ने जारी किया भर्ती के लिए नोटिफिकेशन, 70000 रु होगी सैलरी

सरदार वल्लभ भाई पटेल हॉस्पिटल में नौकरी का सुनहरा अवसर

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -