क्या सपा को छोड़कर मायावती की तरफ झुकने लगा है यूपी का मुस्लिम वोट बैंक ?
क्या सपा को छोड़कर मायावती की तरफ झुकने लगा है यूपी का मुस्लिम वोट बैंक ?
Share:

लखनऊ: 3 माह पहले समाजवादी पार्टी (सपा) छोड़कर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का दामन थमने वाले हुए पूर्व MLA इमरान मसूद के मूव को पश्चिमी उत्तर प्रदेश की मुस्लिम सियासत में मायावती की बड़ी बढ़त के तौर पर देखा जा रहा था। अब अचानक से संभल से सपा के लोकसभा सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क भी बसपा सुप्रीमो मायावती की प्रशंसा करने लगे हैं। 

इसे लेकर एक बार फिर यूपी के सियासी गलियारों में नए सिरे से चर्चा शुरू हो गई कि क्‍या अब तक सपा के पक्ष में लामबंद यूपी के मुस्लिम वोटों का समीकरण बदल सकता है? दरअसल, यूपी के गत वर्ष हुए विधानसभा चुनाव के बाद पूर्व सीएम मायावती ही लगातार मुस्लिम वोटों को अपनी तरफ खींचने की कोशिश कर रही हैं। विधानसभा चुनाव में महज एक सीट जीत सकने के बाद अपने पहले संदेश में ही मायावती ने दो टूक कहा था कि उनकी हार इस कारण हुई, क्‍योंकि मुस्लिम समाज ने एकतरफा समाजवादी पार्टी के पक्ष में वोट डाला।  

बता दें कि, चुनाव परिणाम सामने आने के बाद से ही मायावती यह संदेश देने में लगी हुईं हैं कि यूपी में भाजपा का मुकाबला केवल बसपा ही कर सकती है। इसके साथ ही वह सपा के मुस्लिम वोट बैंक में सेंध लगाने का कोई मौका नहीं छोड़ रही हैं। फिर चाहे वो आजम खान के समर्थन में बयान देने का मामला हो या प्रयागराज में बाहुबली अतीक के परिवार को बसपा की सदस्यता दिलाने का। मायावती हर तरफ से मुस्लिम वोट बैंक को अपने पक्ष में करने की कोशिश कर रहीं हैं। 

EVM पर शक करने वाले विपक्ष को RVM भी पसंद नहीं आई.., जानिए डेमो देखकर क्या बोले नेता ?

'भारत को लोकतंत्र इस्लाम ने दिया..', ओवैसी के दावे पर नेटीजेंस बोले- इस्लामी देशों को क्यों नहीं दिया ?

'भीख मांगने पर मजबूर कर दिया..', पाकिस्तान में क्यों वायरल हो रहे पीएम मोदी के Video ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -