Share:
पहलवानों के समर्थन में आए हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज, बोले- केंद्र सरकार से करेंगे बात
पहलवानों के समर्थन में आए हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज, बोले- केंद्र सरकार से करेंगे बात

नई दिल्ली: बीते कई दिनों से नामचीन पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं. उनकी मांग है भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार किया जाए. दरअसल, बृजभूषण सिंह पर यौन शोषण का इल्जाम लगाया गया है. उनके खिलाफ दिल्ली पुलिस ने 2 प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, मगर अभी गिरफ्तारी नहीं हुई है. इसी के खिलाफ पहलवान धरने पर बैठे हैं.

अब धरना दे रहे इन पहलवानों को हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का साथ मिला है. अनिल विज ने पहलवानों का समर्थन करते हुए कहा है कि वह भी खुद भी खेल मंत्री रहे हैं और ऐसे में वह पूरी तरह से खिलाड़ियों के साथ हैं. उन्होंने कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो वह इस मामले में केंद्र सरकार से बात करेंगे. बता दें कि,  इससे पहले सर्वोच्च न्यायालय से पहलवानों को बड़ा झटका लगा था. शीर्ष अदालत ने पहलवानों की तरफ से दाखिल की गई याचिका का निपटारा करते हुए कहा था कि पहलवानों ने याचिका FIR दर्ज करने के लिए दाखिल की थी और FIR दर्ज हो चुकी है.

इसके बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की प्रतिक्रिया भी सामने आई थी. जिसमे केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि शीर्ष अदालत ने अपना फैसला सुना दिया है. उन्होंने पहलवानों से अनुरोध किया था कि मामले की जांच होने दें, जांच के बाद जो भी दोषी साबित होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई अवश्य की जाएगी. लेकिन, तब तक सभी पहलवान अपना धरना ख़त्म कर अपने-अपने खेल पर ध्यान दें। लेकिन, पहलवान बृजभूषण सिंह के इस्तीफे और उनकी गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए हैं. इससे पहले पहलवानों ने पदक लौटाने की धमकी तक दे दी थी. महिला पहलवान ने गुरुवार को ऐलान किया था कि धरने में शामिल सभी पहलवानों ने अपने पदक लौटाने का फैसला लिया है.

देवास: दोना-पत्तल की फैक्ट्री में भड़की भीषण आग, जलकर 2 मजदूरों की मौत, 4 झुलसे

'आप दया के लायक नहीं, जेल में ही रहिए..', यह कहते हुए सुप्रीम कोर्ट ने ख़ारिज कर दी अपराधी की याचिका

रूस को पटखनी देने के लिए सऊदी अरब ने लिया बड़ा फैसला, भारत को दोनों तरफ से फायदा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -