हरियाणा सरकार ने बदला 'बाबरपुर' का नाम , CM खट्टर बोले- इतिहास की गलतियां सुधारना हमारा काम
हरियाणा सरकार ने बदला 'बाबरपुर' का नाम , CM खट्टर बोले- इतिहास की गलतियां सुधारना हमारा काम
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा के पानीपत जिले के अंतर्गत आने वाला बाबरपुर नाम का गाँव अब से गुरु नानक पुर के नाम से जाना जाएगा। ये घोषणा राज्य की खट्टर सरकार ने की है। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने इस बारे में बताते हुए कहा है कि नाम बदलने का काम अच्छा है। इतिहास की जो गलतियाँ हैं, उन्हें सुधारना सरकार का ही काम है। इसलिए लोगों की भावनाओं को देखते हुए यह प्रस्ताव पारित हुआ और सरकार ने भी इसे स्वीकार किया।

सीएम खट्टर ने यह ऐलान करने से पहले आज पानीपत के ऐतिहासिक पहली पातशाही गुरुद्वारा साहिब जाकर नमन किया। उन्होंने तस्वीरें सोशल मीडिया पर डालते हुए जानकारी दी कि, 'आज पानीपत के ऐतिहासिक पहली पातशाही गुरुद्वारा साहिब में माथा टेक कर सिख धर्म के पहले गुरु श्री गुरु नानक देव जी से समस्त प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि हेतु अरदास की।' बता दें कि बाबरपुर का नाम बदले जाने की खबर पहले भी आ रही थी, मगर आज मनोहर लाल खट्टर जब पानीपत जिले के दौरे पर गए तो इसका आधिकारिक ऐलान कर दिया गया। खबरों के अनुसार, ये नाम पानीपत शहर विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रमोद विज की वजह से बदला जा सका।

बाबरपुर का नाम बदले जाने के लिए विज ने नगर निगम सदन में कहा था कि चूँकि गुरु नानक देव जी पानीपत आए थे, इसलिए बाबरपुर का नाम नानकपुर होना चाहिए। विज की दलीलों के बाद सदन ने इस फैसले को सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया और सरकार ने भी फैसले पर मुहर लगा दी। इसके बाद विज ने खट्टर सरकार को उनकी बात सुनने के लिए शुक्रिया कहा।  

'JNU में डेंगू के 50 से अधिक केस..', प्रशासन को ABVP ने लिखा पत्र

गजवा ए हिंद की साजिश, ATS ने गाजियाबाद से मुफ़्ती शहज़ाद को दबोचा

बिकरू कांड: विकास दुबे की पत्नी के नाम दर्ज अंतिम प्रॉपर्टी भी हुई जब्त, 150 करोड़ की संपत्ति सील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -