'JNU में डेंगू के 50 से अधिक केस..', प्रशासन को ABVP ने लिखा पत्र
'JNU में डेंगू के 50 से अधिक केस..', प्रशासन को ABVP ने लिखा पत्र
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के स्टूडेंट्स ने दावा करते हुए कहा है कि बीते 10 दिन में कैंपस में डेंगू के 50 से अधिक मामलों में वृद्धि हुई है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने होस्टल परिसर समेत कैंपस के कुछ हिस्सों में ढहते बुनियादी ढांचे और स्वच्छता की कमी को लेकर जारी चिंताओं को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन को पत्र लिखते हुए अधिकारियों से आवश्यक कदम उठाने का अनुरोध किया है।

यूनिवर्सिटी की कुलपति, शांतिश्री डी पंडित को भेजे गए पत्र में ABVP ने कहा है कि डेंगू और मलेरिया के मामलों में बहुत अधिक वृद्धि हुई है। ABVP ने कहा है कि, 'हम आपका ध्यान JNU छात्र समुदाय की उन महत्वपूर्ण मांगों की तरफ आकर्षित करना चाहते हैं, जिन पर विचार और जल्द से जल्द हल निकाला जाना चाहिए। पिछले 10 दिनों में डेंगू के 50 से अधिक केस दर्ज किए गए हैं।'

ABVP ने अपने पत्र में लिखा है कि, 'डेंगू के मामलों में हो रहे इजाफे ने न सिर्फ छात्रों को शारीरिक रूप से बल्कि मानसिक रूप से भी प्रभावित किया है। अस्वच्छता, अस्वच्छ छात्रावास परिसर, छतों में नमी, बालकनियों और छात्रावास परिसर में जलजमाव, छतों का गिरना आदि दिक्कतें हैं। कई जगहों पर नालियां खुली हुई हैं, जिससे मच्छरों के लार्वा पनप रहे हैं।' छात्र संगठन ने प्रशासन से 'सभी छात्रावासों की फॉगिंग' को फ़ौरन शुरू करने का अनुरोध किया है।

'कांग्रेस राज में रुक गई थी आर्थिक गतिविधियां..', इनफ़ोसिस के नारायणमूर्ति ने की मोदी सरकार की तारीफ

जम्मू कश्मीर: सेना ने दो और आतंकियों को किया ढेर, 2 AK-47 और 4 हैंड ग्रेनेड बरामद

आंध्र प्रदेश: ईमारत में भड़की भीषण आग, डॉक्टर समेत 3 की मौत, 2 बच्चे भी शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -