शरीर पर है 500 टैटू, गिनीज बुक ने दिया गोल्ड मेडल

गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम आना अपने आप में एक बहुत ही खास बात होती है और अगर बात की जाये इसके गोल्ड मेडल की तो बात ही क्या हो. लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे है ऐसे ही एक शख्स के बारे में जिसने अपने शरीर पर करीब 500 टैटू बनवाए है जिनके कारण ना केवल यह रिकॉर्ड उनके नाम हुआ है बल्कि गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने उन्हें गोल्ड मेडल से भी नवाजा है.

जी हाँ, भारत के हरप्रकाश ऋषि उर्फ गिनीज ऋषि ने अपने शरीर पर 2009 से लेकर 2011 तक ये 500 टैटू बनवाए है. टैटू के बारे में जानकारी दे तो इनमे जहाँ 366 टैटू अलग-अलग देशों के झंडे है वहीँ 185 नक़्शे उपस्थित है. इसके साथ ही यह भी बता दे कि गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड के 2016 के संस्करण में भी ऋषि को जगह दी गई है.

यह भी कहा जाता है कि वे दुनिया के ऐसे एकमात्र व्यक्ति भी है जिनके शरीर पर दुनिया के कई देशों के झंडे मौजूद है. ऋषि ने हाल ही में नरेंद्र मोदी से प्रेरित होकर अपने पेट पर मोदी की तस्वीर का टैटू भी बनवाया है. उनके शरीर पर अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का भी टैटू बना हुआ है. इसके साथ ही एक अन्य ख़िताब भी उनके नाम है जोकि एक 495 पन्नों की सबसे लम्बी वसीयत है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -