पंजाब कांग्रेस के प्रभारी बने हरीश चौधरी देंगे मंत्री पद से इस्तीफा

अमृतसर: पंजाब कांग्रेस के प्रभारी नियुक्त किए गए हरीश चौधरी कैबिनेट मंत्री के पद से इस्तीफा दे सकते हैं. बता दें कि हरीश चौधरी राजस्थान की अशोक गहलोत की सरकार में राजस्व मंत्रालय संभालते हैं. चौधरी को शुक्रवार (22 अक्टूबर) को ही हरीश रावत की जगह पंजाब कांग्रेस  का प्रभारी नियुक्त किया गया है.

इसके बाद से ही इस बात के कयास तेज हो गए हैं कि चौधरी जल्द ही राजस्थान मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे सकते हैं. चौधरी से जब इस सम्बन्ध में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वो हमेशा से ही 'एक व्यक्ति एक पद' में यकीन रखते हैं. हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि वो अपने फैसले के बारे में बता देंगे. उन्होंने कहा कि पार्टी आलाकमान जो भी फैसला लेगा, उसे मानेंगे. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को लेकर चौधरी ने कहा कि यदि उन्होंने (कैप्टन) काम किया होता तो पंजाब में सीएम बदलने की आवश्यकता नहीं पड़ती. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि, 'वर्तमान स्थिति में कोई भी पार्टी कांग्रेस से लड़ने की स्थिति में नहीं है. पंजाब में कांग्रेस वापस सरकार बनाएगी.'

बता दें कि पंजाब कांग्रेस के प्रभारी रहे हरीश रावत ने पार्टी हाईकमान से प्रभारी पद से मुक्त करने का अनुरोध किया था. उन्होंने कहा था कि पंजाब और उत्तराखंड दोनों जगह चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में दोनों जगहों पर उन्हें पूरा वक़्त देना होगा. ऐसे में उनके लिए परिस्थितियां मुश्किल होती जा रहीं हैं. इसके बाद पार्टी हाईकमान ने उनकी मांग को मानते हुए राजस्थान के कैबिनेट मंत्री हरीश चौधरी को पंजाब कांग्रेस का प्रभारी बनाया है.

यूरोपीय संसद ने पोलैंड पर प्रतिबंधों के लिए सहमति जताई

कुवैत अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा इस दिन से पूर्ण रूप से किया जाएगा संचालित

फ्लाइट में एकसाथ कहाँ जा रहे हैं अखिलेश और प्रियंका ? सामने आई तस्वीर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -