हार्दिक के वॉयस सैंपल हुए मैच, बने देश द्रोही
हार्दिक के वॉयस सैंपल हुए मैच, बने देश द्रोही
Share:

गांधीनगर ​: सर्वसंपन्न पटेलों के लिए आरक्षण की मांग कर रहे हार्दिक पटेल पर फिर से गाज गिरी है। उन पर चल रहे राजद्रोह के मामले में लिए गए उनके वॉयस सैंपल की जाँच की गई, जिसका परिणाम सकतारात्मक आया है। जो कॉल डिटेल मिले थे, उसका परीक्षण उनके एक्चुअल वॉयस से की गई, जिसमें वो पूरी तरह उलझते दिख रहे है। गांधीनगर की अपराध विज्ञान प्रयोगशाला के एक अधिकारी ने यह सूचना दी। शहर की अपराध शाखा ने यह परीक्षण करने के लिए प्रयोगशाला से अनुरोध किया था।

हार्दिक पर देशद्रोह समेत तीन अन्य मामले चल रहे। पिछले ही महीने हार्दिक का वॉयस सैंपल एफएसएल पहुँचा था, जिसका परिणाम बुधवार को आया। हार्दिक फिलहाल सूरत की जेल में है। स्वर परीक्षण की आवश्यकता तब पड़ी जब अपराध शाखा ने दावा किया कि हार्दिक के फोन की जो आवाज पकड़ी गई थी, उससे पता चला कि वह ऐसी गतिविधियों में संलिप्त है जो राजद्रोह व सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने के समान है।

पुलिस ने 21 अक्टूबर को हार्दिक के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इस प्राथमिकी में उनके 5 अन्य सहयोगियों के भी नाम है जो क्रमशः केतन पटेल, दिनेश बाभानिया, अल्पेश कठिरिया, अमरीष पटेल और चिराग पटेल है। पटेल पर युवकों को भड़काने का आरोप है, जिसमें उन्होने पुलिस के खिलाफ बयान दिया था। पुलिस का कहना है कि इसी बयान से गुजरात में हिंसा भड़की और जान माल की भारी क्षति हुई। अपने पक्ष को मजबूती से रखने के लिए पुलिस ने स्वर परीक्षण कराया। इस फोन कॉल में उन्होने किसानों को आत्महत्या करने से रोकते हुए कहा था कि जान लेनी है तो पुलिस की लो।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -