हार्दिक पांड्या के हैट्रिक सिक्स कब और किसके विरुद्ध जानिए...

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का धमाकेदार आगाज हुआ है. भारत ने पहला मुकाबला जीतकर सीरीज की शुरुआत की थी. टॉस जीतकर भारत ने बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. जहां भारतीय टीम की शुरुआत देखकर लग रहा था कि भारतीय टीम के लिए मैच जीतना बहुत मुश्किल होगा पर एमएस धोनी और हार्दिक पांड्या ने पारी को बेहतरीन तरीके से संभाला और टीम को 281 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक ले गए.

इस पारी में हार्दिक पांड्या ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 66 गेंदों में 83 रन बनाए, जिसमें उन्होंने एडम ज़म्पा के ओवर में हैट्रिक छक्के भी लगाए और ये पहली बार नहीं था जब हार्दिक पांड्या ने हैट्रिक छक्के लगाए हों. हार्दिक ने चार महीनों में चार बार यह कारनामा किया है, चलिए जानते हैं हार्दिक पांड्या ने कब -कब लगाए हैं हैट्रिक छक्के-

1. हार्दिक ने इस साल पहली बार हैट्रिक छक्के 4 जून को चैम्पियन ट्राफी में पाकिस्तानी गेंदबाज इमाद वसिम के              खिलाफ लगाया था. इस मैच में हार्दिक ने 6 गेंदों में 20 रन बनाए थे.

2. 18 जून 2017 को चैम्पियन ट्राफी में ही फिर से पाकिस्तान के गेंदबाज शादाब खान के खिलाफ हैट्रिक छक्के लगाए       थे. इस मैच में हार्दिक ने 4 चौके और 6 छक्के लगाकर 43 गेंदों में ही 76 रन बनाए थे.

3. तीसरी बार हैट्रिक छक्के 13 अगस्त 2017 को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में पुश्पकुमारा के खिलाफ            लगाए थे. हार्दिक ने पुश्पकुमारा के एक ही ओवर में 26 रन बना दिए थे.

4. हार्दिक ने आखिरी हैट्रिक छक्के 17 सितम्बर 2017 को ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन गेंदबाज एडम ज़म्पा जिन्होंने पिछले      आईपीएल में धूम मचा रखी थी उनके खिलाफ लगाए. हार्दिक ने ज़म्पा के एक ही ओवर में 24 रन बना दिए थे. इसके      अलावा हार्दिक पांड्या 2017 वनडे मैचों में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दुसरे बल्लेबाज भी बन गए हैं.

OMG! सहवाग-जड़ेजा की ऑस्ट्रेलिआई खिलाड़ी ने उतारी नक़ल

भारत-ऑस्ट्रेलिया की मौजूदा सीरीज पांच मैचों की आखिरी सीरीज हो सकती है - जेम्स सदरलैंड

विराट कोहली के 30 वनडे शतकों पर ये क्या बोल गए स्टीव स्मिथ?

"धोनी की परफॉरमेंस के पीछे है विराट कोहली का हाथ" - सौरव गांगुली

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -