हरदेव सिंह की पत्नी सविंदर बनी निरंकारी समुदाय की उत्तराधिकारी

नई दिल्ली : निरंकारी समुदाय के प्रमुख हरदेव सिंह के निधन के बाद अब उनकी पत्नी सविंदर कौर का उनके उत्तराधिकारी के तौर पर चुनाव किया गया है. बता दे कि इस बदलाव के बारे में मंगलवार को देर फैसला हुआ है. साथ ही यह भी बता दे कि संत निंरकारी मिशन की तरफ से फेसबुक पर भी इसकी जानकारी दी गई है. फेसबुक पर यह बताया गया है कि "सतगुरु बाबा हरदेव सिंह 13 मई को निरंकार में लीन हो गए. उनके जाने से सभी भक्त दुखी हैं. बाबा हरदेव सिंह की पत्नी पूज्य माता सविंदर जी अब संत निरंकारी मिशन की धार्मिक प्रमुख होंगी."

जानकारी में इस बात से भी अवगत करवा दे कि सविंदर कौर का निरंकारी मिशन के प्रमुख पद के लिए चुनाव किए जाने के बाद उन्हें सतगुरु की शक्तियों की निशानी सफेद दुपट्टा भेंट किया गया. यह भी सुनने में आया है कि इस दौरान यहाँ मैनेजमेंट कमेटी के 21 सदस्य मौजूद रहे. जानकारी हो कि यूपी के फर्रूखाबाद की रहने वाली सविंदर और बाबा हरदेव सिंह की शादी 1975 में हुई थी. बता दे कि जैसे ही सविंदर कौर को मुखिया चुना गया, उसके बाद उन्होंने ना केवल अनुयायियों को संबोधित किया बल्कि साथ ही सभी को साथ मिलकर निरंकारी बाबा की बातों को आगे बढ़ाने के बारे में उपदेश भी दिए.

अंतिम संस्कार : बताया जा रहा है कि बाबा का शव सोमवार को कनाडा से दिल्ली लाया गया था और अंतिम दर्शन के लिए बुराड़ी स्थित ग्राउंड नंबर आठ में रखा गया था. उनका अंतिम संस्कार आज निगम बोध घाट में किया जाने वाला है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -