BIRTHDAY : जब दादा ने मैदान पर उतारी अपनी टी-शर्ट
BIRTHDAY : जब दादा ने मैदान पर उतारी अपनी टी-शर्ट
Share:

टीम इंडिया के पूर्व सबसे सफल कप्तान और दादा के नाम से पहचाने जाने वाले सौरव गांगुली का आज बर्थडे है. आज दादा का 44वाँ जन्मदिन है. इस मौके पर उन्हें भारतीय क्रिकेट बोर्ड BCCI ने बधाई दी. 1992 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शुरुआत करने वाले बाये हाथ के बल्लेबाज गांगुली ने क्रिकेट में एक अलग ही पहचान बनाई है. गांगुली को असली पहचान 1996 में इंग्लैंड दौरे पर मिली जब उन्होंने टेस्ट मैच की दोनों परियो में शतक जमाए.

आगे चलकर वनडे फार्मेट में गांगुली की गिनती दिग्गज खिलाड़ियों के रूप में हुई . क्रिकेट की दुनिया के नायाब सितारों में से एक गांगुली के आगे पूरा देश सजदा करता है. बैटिंग हो या बॉलिंग, कप्तानी हो या फिर टीम को जोड़े रखने वाली बात..गांगुली हर जगह अव्वल रहे. क्रिकेट के मैदान से इतर इस बंगाल टाइगर की छवि एक एग्रेसिव बंदे की रही है. प्यार हो या देश.. हर जगह गांगुली ने ये साबित किया कि वो ईंट का जवाब पत्थर से देते हैं. इसलिए पाकिस्तान का मुल्तान हो या फिर इंग्लैंड का लार्डस दादा ने हर जगह ये जताया.

लार्डस में इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ नेटवेस्ट सीरीज जीती थी तो गांगुली ने बिना परवाह किये अपनी टी-शर्ट उतारकर हवा में लहरा दी थी. वो तस्वीर आज भी हर क्रिकेट प्रेमी के जेहन में जिंदा है. गांगुली का वो शर्टलेस अंदाज आज भी उनकी पहचान में शुमार है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -