अपनी स्टूडेंट से आर माधवन ने रचाई शादी, बेटे ने भारत के लिए जीता गोल्ड
अपनी स्टूडेंट से आर माधवन ने रचाई शादी, बेटे ने भारत के लिए जीता गोल्ड
Share:

'रहना है तेरे दिल में' जैसी बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता आर माधवन 52 साल के हो गए हैं। आर माधवन का जन्म 1 जून 1970 को झारखंड के जमशेदपुर में हुआ था। उनका जन्म एक तमिल परिवार में हुआ था और उनका पूरा नाम माधवन बालाजी रंगनाथन है। आपको बता दें कि वह एक अभिनेता होने के साथ-साथ राइटर, प्रोड्यूसर और टेलीविज़न प्रेजेंटर भी हैं। वहीं इसके अलावा उन्हें समाजसेवा और गोल्फ प्लेयर के रूप में भी जाना जाता है। आप सभी को बता दें कि आर माधवन के पिता टाटा स्टील में मैनेजमेंट एग्जिक्यूटिव थे और मां सरोज बैंक ऑफ इंडिया में मैनेजर।

वहीं उनकी एक बहन देविका रंगनाथन भी हैं। आपको बता दें कि देविका यूके में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। वैसे आर माधवन शुरू से ही पढ़ाई में अव्वल रहे और उन्हें साल 1988 में अपने स्कूल को कल्चरल एम्बेसडर के तौर पर कनाडा में रिप्रेजेंट करने का अवसर मिला था। केवल यही नहीं बल्कि इसके अलावा माधवन एनसीसी के बेहतरीन कैडेट भी थे। उनको महाराष्ट्र बेस्ट कैडेट से नवाजा जा चुका है। इसी के साथ ही एनसीसीसी कैडेट के तौर पर उन्हें इंग्लैंड जाने का मौका भी मिला था।

वहां उन्होंने ब्रिटिश आर्मी, रॉयल नेवी और रॉयल एयरफोर्स से ट्रेनिंग ली। पढ़ाई में अच्छे होने के साथ माधवन अन्य चीजों में भी काफी दिलचस्पी लेते थे। इसके चलते उन्हें कई बार विदेश जाने का मौका मिला। अगर आर माधवन की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने सरिता बिर्जे से शादी की है। आपको बता दें कि आर माधवन और सरिता की पहली मुलाकात कोल्हापुर में हुई थी, जहां वह उनकी पर्सनैलिटी डिवेलपमेंट क्लास अटेंड करने आई थीं। उनके मैंटोर माधवन थे और जब सरिता को एयर होस्टेस की जॉब मिल गई तो उन्होंने माधवन को थैंक्स कहने के लिए डिनर पर इन्वाइट किया।

उसी के बाद दोनों की मुलाकातों का सिलसिला शुरू हो गया था और दोनों ने एक-दूसरे को करीब 8 साल तक डेट करें के बाद साल 1999 में शादी कर ली। अब दोनों का एक बेटा वेदांत भी है जो खेल प्रतियोगिता में नाम कमा रहा है। वेदांत ने कुछ समय पहले भारत के लिए कोपेनहेगन में डेनिश ओपन (Denis Open Swimming) में पुरुषों की 800 मीटर फ्रीस्टाइल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता है।

ब्रह्मास्त्र:विशाखापट्टनम में हुआ रणबीर का धमाकेदार वेलकम, माला पहनाने के लिए बुलानी पड़ी क्रेन

ग्रीन ड्रेस में बला की खूबसूरत लगी मौनी रॉय

'पापा नशे में बेकाबू हुए और फिर।।।', पूजा भट्ट का चौकाने वाला खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -