क्रिकेटर बनना चाहते थे हार्डी संधू, एक गलती ने बना डाला सिंगर
क्रिकेटर बनना चाहते थे हार्डी संधू, एक गलती ने बना डाला सिंगर
Share:

पंजाब में अपने गानों से मशहूर होने वाले हार्डी संधू आज अपना 36वां जन्मदिन मना रहे हैं। हालाँकि बहुत ही कम लोग जानते है कि हार्डी संधू क्रिकेटर बनना चाहते थे। सभी के दिलों पर राज करने वाले हार्डी संधू एक बेहतरीन अभिनेता भी हैं। हार्डी संधू का जन्म 6 सितंबर 1986 में पंजाब के जिले पटियाला में हुआ था,हालाँकि बहुत कम लोग जानते हैं कि उनका पूरा नाम हरविंदर सिंह है। हार्डी संधू ने कई ऐसे गाने गाये हैं जो बेहतरीन रहे हैं और अपने गानों से उन्होंने सभी का दिल जीता है।

हालाँकि हार्डी संधू क्रिकेटर बनना चाहते थे। जी हाँ, इसके अलावा वह इंडिया की अंडर 19 टीम के लिए भी खेल चुके हैं। जी दरअसल हार्डी संधू ने साल 2005 में अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी और पंजाब में जन्मे हरविंदर सिंह उर्फ हार्डी की जिंदगी से जुड़ा एक बहुत ही दिलचस्प किस्सा है। कहा जाता है जब एक बार वे अपनी ट्रेनिंग के दौरान बगैर वॉर्म-अप के ही मैदान पर आ गए थे, इस कारण वह चोटिल हो गए, इसकी वजह से उन्हें साल 2007 में ही क्रिकेट करियर का सपना छोड़ना पड़ा और उसके बाद उन्होंने अपना सारा ध्यान गाने में लगा दिया।

हार्डी संधू ने ‘पंजाब दे शेर' की तरफ से बल्लेबाज़ी की थी और पचास रन बनाए थे। वैसे हार्डी का मानना है भले ही उन्हें क्रिकेट छोड़ना पड़ा लेकिन उन्हें एहसास हुआ की वह गा सकते हैं और उसके बाद उन्होनें अपने चाचा से संगीत की कला को सीखा और लोगों के दिलों में जगह बनाई। आज हार्डी संधू एक मशहूर सिंगर है और उनके गाने सुपरहिट ही होते हैं।

शिक्षक दिवस पर अनुपम खेर ने अपने गुरु को दी श्रद्धांजलि

फिल्म निर्माता संदीप सिंह को मिली जान की धमकी

बाॅलीवुड फिल्ममेकर्स पर निकला प्रकाश झा का गुस्सा, कहा- "बकवास बना रहे हैं..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -