चार्टेड अकाउंटेंसी पढ़ने गए थे अभिजीत लेकिन बन गए म्यूजिक इंडस्ट्री के बादशाह
चार्टेड अकाउंटेंसी पढ़ने गए थे अभिजीत लेकिन बन गए म्यूजिक इंडस्ट्री के बादशाह
Share:

अपनी आवाज से लाखो दिलों को अपने नाम करने वाले सिंग अभिजीत आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. आपको बता दें कि अभिजीत भट्टाचार्य का जन्म मुंबई के एक बंगाली परिवार में 30 अक्टूबर 1958 को हुआ था. वह चार भाई बहनों में सबसे छोटे हैं. वहीं अभिजीत की पैदाइश मुंबई की लेकिन परवरिश कानपुर की है और उन्होंने कानपुर के मशहूर रामकृष्ण मिशन स्कूल से हाईस्कूल और बीएनएसडी इंटर कॉलेज से 12वीं की पढ़ाई की. उसके बाद कानपुर के ही क्राइस्ट चर्च कॉलेज से बीकॉम किया और बीकॉम की पढ़ाई के चार साल बाद चार्टेड अकाउंटेंसी पढ़ने के लिए अभिजीत कानपुर छोड़कर मुंबई का रुख कर गए.

लेकिन वहां जाकर उन्होंने ठान लिया कि खुद को बैलेंस शीट में नहीं, म्यूजिकल नोट्स के बीच ले जाना है. उसके बाद उन्हें पहला बिग ब्रेक दिया आरडी बर्मन ने. जी हाँ, देव आनंद के बेटे की डेब्यू फिल्म आनंद और आनंद में उन्हें गाने का मौका मिला और उन्होंने अपने आदर्श किशोर कुमार के साथ काम किया. वहीं आपको बता दें कि 90 के दशक में अभिजीत का सिक्का चमक गया और जल्द ही वह शाहरुख खान के किरदारों के लिए पसंदीदा आवाज बन गए. उसके बाद शाहरुख़ की फिल्म येस बॉस के लिए गाए उनके गाने बेहतरीन हिट साबित हुए. आपको बता दें कि इसी फिल्म के लिए उन्हें इकलौता फिल्मफेयर सिंगिंग अवॉर्ड भी मिला. वहीं सिंगिंग के बाद रिएलिटी टीवी में भी अभिजीत नजर आए और वह स्टार वॉयस ऑफ इंडिया और एक से बढ़कर एक जैसे प्रोग्राम में बतौर जज शामिल रहे.

आपको बता दें कि अभिजीत पाकिस्तानी कलाकारों की भारत आमद के भी खिलाफ थे और भजन सिंगर अनूप जलोटा, जगजीत सिंह, कुमार सानू और जसपिंदर नरूला के साथ मिलकर उन्होंने भारत सरकार को एक चिट्ठी लिखी और पाकिस्तानी कलाकारों के मुल्क में शो बंद करवाने की मांग भी की थी. वैसे उनके छह एलबम रिलीज हुए, जिनमे मैं दीवाना हूं, टपोरी नंबर 1, आशिकी, तेरे बिना और एबी शामिल हैं.

विनोर मेहरा ने की थी तीन शादियां, पत्नी रेखा को मारने के लिए माँ ने निकाल ली थी चप्पल

तुतलाती आवाज में नन्ही इनाया ने बोला गायत्री मंत्र, जमकर हो रही तारीफ़

Video: एयरपोर्ट पर मम्मी करीना पर भड़कें तैमूर, गुस्से में निकल गए आगे...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -