फीडे महिला ग्रां प्री शतरंज में हम्पी नें बचा ली हारी बाजी
फीडे महिला ग्रां प्री शतरंज में हम्पी नें बचा ली हारी बाजी
Share:

फीडे महिला ग्रां प्री शतरंज के दूसरे राउंड में  इंडिया की महनतम महिला शतरंज खिलाड़ी कोनेरु हम्पी नें एक बार फिर साबित कर दिया की आखिरी क्यूँ अभी भी वह दुनिया की सबसे बेहतरीन महिला खिलाड़ियों मे से एक कही जाती है । खबरों का कहना है कि हम्पी सफ़ेद मोहरो से कज़ाकिस्तान की जानसाया अब्दुमालिक से मुक़ाबला भी खेल रही थी।

खबरों का कहना है कि खेल की 26 वी चाल मे उनसे एक भारी भूल हो गयी और उन्हे पहले तो जानसाया के ऊंट के बदले अपना हाथी देना पड़ा और 50वीं चाल आते आते एक प्यादे को मारने के लिए अपना ऊंट देना पड़ा परिणाम स्वरूप जहां जानसाया के पास एक ऊंट और हाथी था तो हम्पी के पास एक घोडा और दो प्यादे और तब जब सभी को लगा की हम्पी यह मैच हारने वाली है।

पर हम्पी नें 79 चाल तक चले मुक़ाबले मे अपने प्यादो को कुछ यूं आगे बढ़ाया की खेल बराबरी पर समाप्त हो चुका है । दूसरे दिन रूस की अलेक्ज़ेंड्रा कोस्टेनियुक नें जर्मनी की एलिज़ाबेथ पैहत्ज़ को पराजित करते हुए निरंतर दूसरा अंक बनाते हुए एकल बढ़त हासिल कर ली तो उक्रेन की अन्ना मुजयचूक नें जर्मनी की दिनारा वैगनर को पराजित कर अपनी पहली जीत भी अपने नाम कर ली है। अन्य मुकाबलों मे जॉर्जिया की नाना दगनिडजे ने उक्रेन की मारिया मुजयचूक से , चीन की झू जिनर नें इंडिया की हरिका द्रोणावल्ली से तो पोलैंड की अलीना काशलिनस्काया ने चीन की तान झोंग्यी से बाजी ड्रॉ खेली ।

Ind Vs Aus: जब टीम इंडिया के क्रिकेटर ने नहीं माना था हेड कोच शास्त्री का आर्डर, कहा था झूठ

'नशे में गालियां दी, कुकिंग पैन से मारा..' , विनोद कांबली के खिलाफ पत्नी ने दर्ज कराया केस

क्या आप भी है रोनाल्डो के फैन? तो जान लीजिए उनसे जुड़ी ये बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -