अंडे के इस्तेमाल से रुक जाता है बालों का झड़ना
अंडे के इस्तेमाल से रुक जाता है बालों का झड़ना
Share:

आजकल सभी लड़के लड़कियां अपने बालों के झड़ने की समस्या से परेशान रहते हैं. अधिक मात्रा में बालों के झड़ने से बाल पतले और बेजान हो जाते हैं, जिससे किसी भी लड़की की खूबसूरती पर बहुत बुरा असर पड़ता है. कई लड़कियां अपने बालों को झड़ने से बचाने के लिए कई तरीकों का इस्तेमाल करती हैं, पर कोई भी तरीका उनके बालों को झड़ने से रोक नहीं पाता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जो आपके बालों को पतला होने से रोक सकते हैं. 

1- अपने बालों को झड़ने से बचाने के लिए रात में सोने से पहले एक कटोरी में पानी लेकर इसमें थोड़े से मेथी के दानों को डालकर छोड़ दें. सुबह उठने पर मेथी के दानो को पानी से निकालकर पीस लें, और फिर इस पेस्ट को अपने बालों की जड़ों में लगाएं. आधे घंटे के बाद अपने बालों को गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके बालों का झड़ना बंद हो जाएगा और आपके बाल घने, मुलायम और काले हो जाएंगे. 

2- एक कटोरी में एक चम्मच आंवले का पाउडर ले ले. अब इसमें दो बड़े चम्मच नारियल के तेल को मिलाकर गर्म करें, और फिर इसे अपने बालों की जड़ों में लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें और रात भर के लिए लगा हुआ ही छोड़ दें. सुबह उठने पर अपने बालों को गुनगुने पानी से धो लें. 

3- रात को सोने से पहले अपने बालों में कैस्टर ऑयल से मसाज करें. इससे आपके बालों का झड़ना बंद हो जाता है और आपके बाल घने हो जाते हैं. 

4- अंडे के सफेद हिस्से को एक कटोरी में निकालकर उसमें थोड़ा सा दही मिला लें, और फिर इसे अपने बालों में लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके बालों को प्रोटीन मिलता है, और आपके बाल झड़ना बंद हो जाते हैं.

 

स्किन को इन्फेक्शन से बचाता है नींबू

चेहरे को गोरा और खूबसूरत बनते है सूरजमुखी के बीज

तुलसी के पत्ते दूर कर सकते हैं पिग्मेंटेशन की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -