हेयर कलर से बालों को होता कई नुकसान, करवाने से पहले जान ले
हेयर कलर से बालों को होता कई नुकसान, करवाने से पहले जान ले
Share:

लड़कियां अपने बालों का खास ख्याल रखते है. लंबे और खूबसूरत बाल हर लड़की का सपना होता है. इनको स्टाइलिश बनाने के लिए वो कई तरह के उपाय करती हैं. साथ ही बालों को कलर करने का चलन काफी बढ़ रहा है. पर बढ़ते प्रदुषण और गलत खान पान के कारण कभी कभी बालो से जुडी कई समस्याएँ हो जाती है. ऐसे में लड़किया अपने बालो को झड़ने से रोकने के लिए अनजाने में कुछ ऐसी चीजों का इस्तेमाल कर बैठती है जिससे उनके बालो को बहुत  नुकसान पहुँच सकता है. बालों को जब भी कलर करना हो उस समय कुछ बातों का ध्यान रखें.

* लड़किया अपने बालो को धोने के लिए बेसन का इस्तेमाल करती है लेकिन बालो में बेसन का इस्तेमाल करने से बालो में ड्रैंडर्फ की समस्या हो सकती है और बेसन आपके बालो के झड़ने का कारण भी बन सकता है.

* बालो के लिए बेकिंग सोडे का इस्तेमाल भी नुकसानदायक होता है, बालो में बेकिंग सोडा लगाने से  बालों की चमक को गायब हो जाती है साथ ही बाल झड़ने भी लगते है.

* कभी भी अपने बालो में भूलकर भी आलू का इस्तेमाल ना करे, आलू में भरपूर मात्रा में ब्लीचिंग एजेंट मौजूद होते है जो चेहरे के लिए तो फायदेमंद होते है पर इसको बालो में लगाने से बालों का रंग सफेद हो सकता है.

* लड़किया अपने बालो में चमक लाने के लिए बालो में सिरके का इस्तेमाल करती है पर अगर आप अपने बालो में सिरके का इस्तेमाल करती है तो सावधान हो जाये क्योकि सिरका आपके बालों की ड्राइनेस बढ़ाता है.

काफी ट्रेंड में हैं हेयर कलर चॉक, ऐसे करें इस्तेमाल

बालों के लिए बढ़ रहा है इस तरह का कलर ट्रेंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -