मोदी कश्मीरियों के दिल की बात क्यों नहीं समझते : हाफिज सईद

Feb 04 2016 11:46 AM
मोदी कश्मीरियों के दिल की बात क्यों नहीं समझते : हाफिज सईद

मुजफ्फराबाद : जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज मोहम्मद सईद ने एक बार फिर से भारत को हमले की चेतावनी दी है। सईद ने कहा है कि भारत पठानकोट जैसे कई और हमले के लिए तैयार रहे। पाक अधिकृत कश्मीर की राजधानी मुजफ्फराबाद में सईद एक सेंट्रल प्रेस क्लब में कश्मीर के मसले पर बात कर रहा था। सईद ने यह भी कहा कि कश्मीर की आजादी उसकी जिंदगी का इकलौता मकसद है।

उसने सैयद सलाहुद्दीन की बातों का समर्थन करते हुए कहा कि वह क्यों सेना के बल पर लोगों को सरप्राइज करने की कोशिश करता है। मोदी के बारे में सईद ने कहा कि भारत के पीएम कश्मीर के लोगों की दिल की बात समझने की कोशिश करें। उसने कहा कि यह स्वभाविक है कि कोई चीज बहुत ज्यादा दबाई जाती है, तो उसका कई दिशाओं में जवाब मिलता है।

हाफिज सईद ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर आपकी नीति कश्मीरियों को सेना की ताकत पर दबाने का है तो सुन लो, मामला श्रीनगर नहीं रुकेगा, पठानकोट तक जाएगा और उससे आगे भी पहुंचेगा। सईद ने दोहराया कि कश्मीर में जो चल रहा है उसे सुलझाया नहीं गया तो यह भारत के लिए बहुत बड़ा खतरा बन जाएगा। इस बात को समझकर ही कदम उठाने की जरूरत है।

सईद ने कहा कि अल्लाह के नाम पर मेरी सबसे गुजारिश है कि सब इकठ्ठा हो जाओ। अल्लाह तुम्हारे पिछले सारे गुनाह माफ कर देगा। कश्मीरी को उनका हक दिलाने की कोशिश अल्लाह की मर्जी है।