कश्मीर में हिंसा जारी रखने के लिए पाकिस्तान में चंदा वसूल रहा है मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद
कश्मीर में हिंसा जारी रखने के लिए पाकिस्तान में चंदा वसूल रहा है मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद
Share:

लाहौर: मुम्बई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड व लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद द्वारा कश्मीर में हिंसा को जारी रखने के लिए आतंकियों की मदद के लिए पाकिस्तान में बड़े पैमाने पर चंदू वसूली अभियान चलाया जा रहा है. इसके लिए उसने पूरे पाकिस्तान भर में कई शिविर लगाया है. आतंकी सरगना ने अपने इस चंदा वसूली अभियान का नाम तहरीक-ए-आजादी-ए-कश्मीर रखा है.

जानकारी के अनुसार, हाफिज के संगठन जमात-उद-दावा की ओर से लगाए इन कैंपों में अंग्रेजी और उर्दू में लिखे बैनर टंगे हैं. अंग्रेजी के बैनर में हाफिज के फोटो के साथ मोटे-मोटे अक्षरों में मूवमेंट फॉर कश्मीर लिबरेशन (एमकेएल) लिखा है. इसमें कहा गया है कि कश्मीर की आजादी के लिए लोग खुले दिल से आर्थिक मदद दें. इस तरह के कैंप लाहौर सहित पाकिस्तान के कई शहरों में लगाए गए हैं. इस मुहिम में उसका दूसरा संगठन फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन भी पूरी ताकत से लगा है. उसने भी कश्मीरी स्ट्रगल फॉर फ्रीडम शीर्षक से पूरे पाकिस्तान में कैंप लगाए हैं.

इन शिविरों के बाहर लगे बैनरों में लिखा गया है कि एक कश्मीरी परिवार के राशन के लिए पांच हजार रुपये का दान करें. इसी प्रकार घायल कश्मीरियों के इलाज के लिए 20 हजार रुपये देने के लिए कहा गया है. इतना ही पैसा वसूलने के लिए जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन के कार्यकर्ता लोगों से कश्मीर की आजादी के लिए जानवरों की कुर्बानी देने के लिए भी कह रहे हैं. शिविरों में बैल की कुर्बानी कराने पर 63 हजार रुपये वसूले जा रहे हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -