हिन्दुओं को सौंपा जाए ज्ञानवापी परिसर.., वाराणसी कोर्ट में आज पूरी हुई बहस
हिन्दुओं को सौंपा जाए ज्ञानवापी परिसर.., वाराणसी कोर्ट में आज पूरी हुई बहस
Share:

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर से लगी ज्ञानवापी मस्जिद हिंदुओं को सौंपने की याचिका में संशोधन पर आज गुरुवार कोर्ट में बहस पूरी हो गई। शाम को इस पर आदेश आने की संभावना जताई जा रही है। मुस्लिम पक्ष का प्रवेश प्रतिबंधित करने सहित तीन मामलों पर सिविल जज (फास्ट ट्रैक) में दायर की गई याचिका पर सुनवाई हो रही है। 

77 पन्नों के प्रार्थना पत्र में तीन बिंदुओं पर संशोधन के लिए पिछली सुनवाई में वादी वकील ने मांग की थी। इसके बाद प्रतिवादी अंजुमन इंतजामियां मसाजिद के वकील ने संशोधन की मांग को खारिज करने के लिए तर्क दिए। अदालत ने सुनवाई के बाद 21 जुलाई की तारीख मुक़र्रर कर दी है। इस संबंध में आदेश शाम को आएगा। विश्व वैदिक सनातन संघ की महासचिव व आदि विश्वेश्वर की वादमित्र किरण सिंह, विकास साह एवं विद्याचंद ने सिविल जज (सीनियर डिवीजन) रवि कुमार दिवाकर की कोर्ट में मांग की है कि मुस्लिम पक्ष को ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में प्रवेश न करने दिया जाए।

इसके साथ ही हिन्दुओं की मांग है कि ज्ञानवापी परिसर हिन्दुओं को पूजा-पाठ करने के लिए सौंप कर आदिविश्वेश्वर की तत्काल प्रभाव से पूजा-अर्चना प्रारंभ कराई जाए। वादी ने कोर्ट कमीशन कार्यवाही की रिपोर्ट की दलील दी थी। याचिका पर सुनवाई से पहले ही जिला नयायधीश ने मुकदमे को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया था। 

इस राज्य में फिर दिखने लगा 'जापानी बुखार' का कहर, 16 लोगों ने गँवाई जान

सपा MLA धर्मराज यादव के भाई का घर कुर्क, भतीजे अरुण पर दर्ज है गैंगस्टर एक्ट

उत्तराखंड में औद्योगिक और सीवरेज प्रदूषण उन्मूलन परियोजनाओं का अनावरण करेंगे पुष्कर धामी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -