लड़को के लिए हमेशा फ्रेश दिखने के कुछ आसान से टिप्स
लड़को के लिए हमेशा फ्रेश दिखने के कुछ आसान से टिप्स
Share:

जी हाँ लड़कियों की ब्यूटी टिप्स तो अक्सर कही भी मिल जाती है लेकिन लड़को के लिए यह जैसे दुर्लभ ही हो, पर आपको ज्यादा घबराने की जरुरत नहीं है हम आपको बताते है आपकी ब्यूटी का राज, और हमेशा फ्रेश दिखने के आसान उपाय जिन्हें अपनाकर आप अपनी जीवन साथी या गर्लफ्रेंड को खूब इम्प्रेस कर सकते है। 

1. पुरूषों को चाहिए कि वे अपने चेहरे को तेज धूप से बचाएं। तेज धूप चेहरे पर पड़ने से चेहरे का रंग और रूप फीका हो जाता है। जिससे चेहरा बेजान और रूखा होने लगता है। जब भी आप धूप में जांए तो चेहरे को किसी कपड़े से ढ़क कर जाएं।

2. पानी पीने से चेहरे पर रौनक आती है। पानी में एैसे तत्व होते हैं जो आपकी त्वचा को टाइट बनाते हैं और बुढ़ापे को आसानी से अपके उपर हावी नहीं होने देते हैं। इसलिए जितना हो सके पानी पीएं।

3. योग के जरिए इंसान अपनी उम्र को बढ़ने से रोक सकता है। और व्यायाम करने से शरीर मजबूत बनेगा और चेहरे पर चमक आएगी। अपने को फिट रखने के लिए रोज व्यायाम करें।

4. पुरूषों को चाहिए के वे साबुन का इस्तेमाल कम से कम करें। जितना हो सके आप सोप फ्री साबुन का इस्तेमाल करें।

5. इसके अलावा चेहरा हमेशा गुनगुने पानी से ही धोएं। या चेहरे को क्लींजर और टोनर से धोएं।

6.जितनी जल्दी हो सके आप शराब और धूम्रपान करना छोड़ दें। लेकिन यदि आप शराब पीते हैं तो उसे एक तय मात्रा में ही लें। अधिक धूम्रपान और शराब करने से उम्र और चेहरे का रंग दोनों ही कम होने लगते हैं।

7. अधिकतर पुरूषों में यह देखा गया है कि वे 8 घंटे से कम सोते हैं जिसकी वजह से उनके अंदर तनाव और गुस्सा अधिक हो जाता है। ज्यादा गुस्सा और तनाव आपके चेहरे की पूरी रंगत को खराब कर देता है। इसलिए यह जरूरी है कि आप कम से कम 8 घंटे जरूरी सोएं।

8. पुरूष महिलाओं से ज्यादा तनाव लेते हैं। जिसकी वजह से चेहरा धीरे.धीरे डल होने लगता है। और चेहरे पर झाइंया और मुंहासें आने लगते हैं। इसलिए तनाव ना लें अपने को व्यस्त रखें।

9. बेहतर सेहत और बेदाग चेहरे के लिए अपने खाने में बादामए अखरोट और दूध का जरूर सेवन करें। इसके अलावा आप फलों का जूस रोज पीएं। जूस पीने से आपकी त्वचा में नमी बनी रहेगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -