इजरायल-फिलिस्तीनी समझौते से उत्साहित गुटेरेस
इजरायल-फिलिस्तीनी समझौते से उत्साहित गुटेरेस
Share:

 

संयुक्त राष्ट्र: इजरायल और फिलिस्तीन के वरिष्ठ अधिकारियों के बीच हालिया वार्ता ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस को प्रसन्न किया है।

मंगलवार को, गुटेरेस ने दोनों पक्षों से "इन कनेक्शनों का विस्तार करने" का आग्रह किया, यह तर्क देते हुए कि फिलिस्तीनी संकट के लिए "टुकड़ा-टुकड़ा दृष्टिकोण" केवल यह सुनिश्चित करेगा कि "संघर्ष पैदा करने वाले अंतर्निहित मुद्दे अनसुलझे रहें।"

"युद्ध को एकतरफा कार्रवाइयों और गैरकानूनी कार्रवाइयों से समाप्त किया जाना चाहिए। हिंसा के लिए उकसाना एक मृत अंत है जिसे सभी को टाला जाना चाहिए" उन्होंने 2022 में फिलिस्तीनी लोगों के उद्घाटन सत्र के अयोग्य अधिकारों के अभ्यास पर समिति के दौरान बात की थी। 

संयुक्त राष्ट्र के एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार, रिपोर्टों के अनुसार, स्थिति अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए एक बड़ा खतरा बनी हुई है। गुटेरेस ने कहा, "अधिकृत फिलिस्तीनी क्षेत्र में राजनीतिक, आर्थिक और सुरक्षा की स्थिति बिगड़ रही है, क्योंकि फिलिस्तीनियों को उच्च स्तर की बेदखली, हिंसा और असुरक्षा का सामना करना पड़ रहा है।"

संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों, अंतर्राष्ट्रीय कानून और द्विपक्षीय समझौतों के अनुसार संघर्ष और कब्जे को समाप्त करने के लिए "तत्काल" प्रयासों को आगे बढ़ाने का आग्रह किया। उन्होंने 1967 से पूर्व की तर्ज पर जेरूसलम को अपनी साझा राजधानी के रूप में रखते हुए "सुरक्षित और मान्यता प्राप्त सीमाओं के भीतर शांति से साथ-साथ रहने" के उद्देश्य की पुष्टि की।

मलेशिया में अभी लॉकडाउन की कोई ज़रुरत नहीं : वित्त मंत्री

महामारी के बीच फिलीपींस में चुनाव प्रचार

कोरम की कमी के कारण इराकी संसद नए राष्ट्रपति का चुनाव करने में विफल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -