ऐसा है हमारा भारत: ईद के मौके पर मुस्लिमो ने गुरूद्वारे में अदा की नमाज़

भले ही आज़ादी के वक़्त भारत के मजहब के नाम पर दो टुकड़े कर दिए गए हो, लेकिन आज भी हमारे देश में ऐसे कई मामले देखने को मिल जाते है जो धर्म के नाम पर देश को बाँटने वालो के मुँह पर करारा तमाचा है. ऐसा ही एक मामले हाल ही में सामने आया है. जब उत्तराखंड के जोशीमठ में सैंकड़ों मुस्लिमों ने गुरुद्वारे में ईद की नमाज़ अदा की.

दरअसल ईद-अल-आधा के मौके पर सभी मुस्लिम भाई यहाँ गांधी मैदान में ईद की नमाज़ अदा करने पहुंचे थे. लेकिन भरी बारिश के चलते मैदान में जल भराव हो गया था. यह देखते हुए श्री हेमकुंड साहिब गुरूद्वा की प्रबंधक कमेटी द्वारा मुस्लिमो को गुरूद्वारे में नमाज़ ऐडा करने का प्रस्ताव दिया गया था. जिसे मुस्लिमो द्वारा स्वीकार कर गुरूद्वारे के अंदर की ईद की नमाज़ अदा की गयी.

गुरूद्वारे के मैनेजर बूटा सिंह ने बताया की, की गुरूद्वारे में करीब 500 मुस्लिम लोगो द्वारा नमाज़ अदा की गयी. वैसे ये पहला मौका नहीं है जब इस तरह मुस्लिमो ने गुरूद्वारे के अंदर नमाज़ अदा की, इससे पहले भी 20 अगस्त 2012 को मुस्लिमों द्वारा इसी गुरूद्वारे में नमाज़ अदा की गयी थी. इस मौके पर 50 साल के रईस अहमद के कहा, 'यूं तो देश में बढ़ रही मन मुटाव और धार्मिक हिंसा की खबरें आती रहती हैं, लेकिन सौभाग्य से हमने अभी तक इस क्षेत्र में ऐसी कोई घटना नहीं देखी है.'

 

ईद के दिन भैसो की कुर्बानी के आरोप में मुस्लिम परिवार की लगाई पिटाई

आमिर खान के परिवार के साथ ईद के मौके पर नज़र आयी फातिमा सना शैख़

क्या हो जब कोई लड़की आपको कह दे Thanks भाई

इरा-फातिमा बनी सोशल मीडिया की सनसनी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -