3 बच्चों के पिता गुलज़ार ने हिन्दू लड़की को फंसाया, मार-मारकर गौमांस खिलाया, असम से लव जिहाद का सनसनीखेज मामला
3 बच्चों के पिता गुलज़ार ने हिन्दू लड़की को फंसाया, मार-मारकर गौमांस खिलाया, असम से लव जिहाद का सनसनीखेज मामला
Share:

गुवाहाटी: असम के लखीमपुर जिले से लव जिहाद का मामला सामने आया है. यहां एक शादीशुदा शख्स और तीन बच्चों के पिता गुलजार अहमद ने खुद को हिंदू बताकर एक हिंदू लड़की को फंसाया। उसने 2016 में उससे शादी की जिसके बाद पीड़िता पर अत्याचार शुरू हो गए।  आरोपी ने उस पर लगातार गोमांस खाने का दबाव बनाया और जब उसने मांस खाने से इनकार कर दिया तो उसके साथ मारपीट की। बार-बार प्रताड़ना सहने में असमर्थ पीड़िता ने अब स्थानीय पुलिस से शिकायत कर मदद की गुहार लगाई है. 12 अगस्त को, @SouleFacts ने पीड़िता का एक वीडियो साझा करने के लिए माइक्रोब्लॉगिंग साइट X, (पूर्व में ट्विटर) का सहारा लिया। मीडिया से बात करते हुए, हिंदू महिला गुलजार अहमद और उसके परिवार के हाथों अपने साथ हुए सात साल के दुर्व्यवहार और क्रूरता को याद करते हुए फूट-फूट कर रोने लगी। पीड़िता ने अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई है। 13 अगस्त को राष्ट्रीय महिला आयोग ने घटना का संज्ञान लिया।  महिला संगठन ने एक्स पर लिखा कि, 'परेशान करने वाली घटना सामने आई: आरोपों में कहा गया है कि एक मुस्लिम व्यक्ति ने खुद को हिंदू बताकर एक हिंदू लड़की से शादी की, जिसे गोमांस से इनकार करने पर हिंसक हमले का सामना करना पड़ा था। तत्काल कदम उठाने की आवश्यकता है. राष्ट्रीय महिला आयोग ने समयबद्ध तरीके से व्यापक जांच के लिए डीजीपी असम को निर्देश दिया है।'

 

बता दें कि, ऐसे अधिकांश मामलों की तरह, गुलज़ार अहमद ने पीड़ित को अपना परिचय हिंदू के रूप में दिया। उसने पीड़िता के साथ प्यार में पागल होने का नाटक करते हुए उसे शादी के लिए मना लिया। दोनों ने 2016 में शादी कर ली, जिसके बाद हिंदू लड़की पर कहर टूट पड़ा। शादी के बाद गुलजार अहमद उसे अपने घर ले गया, जहां पीड़िता को उसकी असली पहचान के बारे में पता चला। उन्हें यह भी एहसास हुआ कि गुलज़ार न केवल पहले से शादीशुदा थे बल्कि तीन बच्चों के पिता भी थे। गुलज़ार अहमद के धोखे का पता चलने के बाद हिंदू लड़की की समस्याओं का कोई अंत नहीं रहा। आरोपी और उसके परिवार ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। उसे गोमांस खाने के लिए मजबूर किया गया और जब उसने गोमांस खाने से इनकार कर दिया, तो गुलज़ार अहमद ने उसे शारीरिक रूप से पीटा।

आरोपी की यातना जारी रही, इस बीच पीड़िता को एक बेटा पैदा हुआ, लेकिन बेटे के जन्म के बाद उस पर अत्याचार और बढ़ गया। पीड़िता को याद आया कि कैसे हर साल गुलज़ार अहमद उसे ईद के अगले दिन गोमांस खाने के लिए मजबूर करता था। लेकिन जब उसने विरोध किया तो गुलजार अहमद ने प्लास्टिक पाइप से उसकी बेरहमी से पिटाई की। महिला ने बताया कि वह अत्याचारों से इतनी तंग आ गई थी कि एक बार वह खेलमती चौकी गई और गुलजार अहमद और उसके परिवार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।  हालांकि, बाद में गुलज़ार अहमद पुलिस स्टेशन पहुंचे और उसे वापस ले आए। उसने पुलिस अधिकारियों के सामने उसे भविष्य में प्रताड़ित नहीं करने का वादा किया, लेकिन घर पहुंचते ही गुलजार अहमद ने पीड़िता को फिर से मारना शुरू कर दिया।  पीड़िता को याद है कि पुलिस के पास जाने पर गुलज़ार ने उसे हेलमेट से बेरहमी से पीटा था।  इस बार यातना सहनीय सीमा को पार कर गई और पीड़िता शारीरिक और भावनात्मक रूप से अपने चरम सीमा पर पहुंच गई। वह अपने माता-पिता के घर चली गई और वर्तमान में वहीं रह रही है। पीड़िता को अब उम्मीद है कि महिला आयोग उसके मामले में कार्रवाई करेगा और उसे न्याय दिलाएगा। 

पिता ने किया अपनी ही नाबालिग बेटी का क़त्ल, चौंकाने वाला है मामला

जानिए कैसे है बॉलीवुड के अंडरवर्ल्ड से सम्बन्ध

दलित नाबालिग का अपहरण कर सामूहिक बलात्कार, फिर हत्या कर पेड़ से टांगा शव ! शाबाद-फारूक समेत 5 पर केस दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -