पिता ने बेटे की शादी के लिए बनवाया चिड़िया के घोसले जैसा वेडिंग कार्ड, वजह कर देगी खुश

इन दिनों शादियों का सीजन चल रहा है। आम लोगों से लेकर खास लोग तक शादी के बंधन में बंध रहे हैं। कोई अपने शहर में शादी कर रहा है तो कोई शादी के लिए बड़ी हवेली, गार्डन या दूसरा शहर देख रहा है। इस बीच लोग शादी का कार्ड भी छपवा रहे हैं वह भी अलग-अलग तरीकों से। अब इन सभी के बीच गुजरात की एक शादी का कार्ड सुर्ख़ियों में बना हुआ है। जी दरअसल यहाँ एक शख्स अपने चिड़िया वाले वेडिंग कार्ड को लेकर चर्चाओं का हिस्सा बना हुआ है। आप देख सकते हैं व्यक्ति ने शादी के कार्ड को चिड़िया के रहने के लिए घोंसले के रूप में बनाया गया है।

यह कार्ड के बारे में गुजरात के भावनगर जिले निवासी शिवभाई रावजीभाई गोहिल का कहना है कि हाल ही में उनके बेटे जयेश की शादी है। उन्होंने इस पल को यादगार बनाने के लिए बेटे के वेडिंग कार्ड को अनोखे ढंग से डिजाइन करवाया है। इसी के साथ उन्होंने कार्ड को इसलिए भी अनोखा डिजाइन दिया है ताकि उसे रिसाइकिल किया जा सके और रिश्तेदारों को बेटे की शादी हमेशा याद रहे। शिवभाई (45 साल) का कहना है, 'यह आइडिया उनके बेटे जयेश का था। उनका बेटा चाहता था कि उसकी शादी का कार्ड ऐसा हो कि जिसका दोबारा से इस्तेमाल किया जा सके। वह नहीं चाहते था कि लोग उसके वेडिंग कार्ड को बाद में कचरे में फेंक दें।'

आप सभी को बता दें कि शिवभाई का परिवार प्रकृति प्रेमी है और इनके घर में पक्षियों के कई घोंसले हैं। शिवभाई का कहना है, 'हम पर्यावरण के अनुकूल जीवन जीने की कोशिश करते हैं।' खैर यह कोई पहली बार नहीं है बल्कि इसके पहले गुजरात के एक व्यापारी मुकेश भाई उकनी ने भी अपने बेटे की शादी में अनोखा वेडिंग कार्ड बनवाया था। उन्होंने 4 किलोग्राम वजनी वेडिंग कार्ड बनवाया था और उस कार्ड की कीमत 7 हजार रुपये थी। वह कार्ड डिब्बा नुमा था।

सलाम है ऐसी नारी को!, भाई की शादी का बचा खाना गरीबों में बांटा

सोशल मीडिया पर आग लगा रहा 'फायर गोलगप्पे' का वीडियो

OMG! शख्स ने मुंह में दबा लिए 11 सांप, लेकिन नहीं बना पाया रिकॉर्ड

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -