गुजरात में कोरोना मरीजों को दी जा रही म्यूजिक थेरेपी, संगीत सुनाकर किया जा रहा इलाज
गुजरात में कोरोना मरीजों को दी जा रही म्यूजिक थेरेपी, संगीत सुनाकर किया जा रहा इलाज
Share:

अहमदाबाद: कोरोना महामारी का कहर देश में बढ़ता ही जा रहा है. इस बीच गुजरात में कोरोना संक्रमितों का उपचार एक ख़ास तरीके से किया जा रहा है. गुजरात में कोरोना पेशेंट्स को संगीत सुनाकर उनका उपचार किया जा रहा है. न्यूज एजेंसी ANI ने इसका एक वीडियो भी पोस्ट किया है. जारी वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कोरोना संक्रमित मरीज संगीत की धुन में खोए दिखाई दे रहे हैं.

इन सब मरीजों का उपचार संगीत थेरेपी से किया जा रहा है. उल्लेखनीय है कि पूरी दुनिया में अभी तक कोरोना वायरस की वैक्सीन नहीं बन सकी है. इस वजह से मरीजों का सामान्य दवाओं द्वारा उपचार किया जा रहा है. गुजरात के सर सयाजी राव गायकवाड़ अस्पताल में कोरोना मरीजों का इलाज म्यूजिक थेरेपी से किया जा रहा है. इस अस्पताल की पहले देखकर लोग इसकी जमकर प्रशंसा कर रहे हैं.

बता दें कि देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 70 लाख के पार पहुंच चुका है. देश में अब तक 60 लाख से अधिक लोग इस खतरनाक महामारी से स्वस्थ होकर वापस लौट चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े के मुताबिक, भारत में अब तक कोरोना से 70 लाख 51 हजार 543 लोग संक्रमित हो चुके हैंं. वहीं एक लाख 8 हजार 371 लोग कोरोना के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं. 

ऑटोमोबाइल लदान की हिस्सेदारी 30 फीसदी करेगा रेलवे, बनाया ये प्लान

पेट्रोल-डीज़ल के दाम में आज भी नहीं हुआ बदलाव, यहाँ जानिए ताज़ा भाव

ATM से नहीं निकले पैसे, फिर भी अकाउंट से कट गई राशि, जानिए कैसे मिलेगा रिफंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -