मारुती के गुजरात प्लांट को मिली शेयरधारकों की मंजूरी
मारुती के गुजरात प्लांट को मिली शेयरधारकों की मंजूरी
Share:

नई दिल्ली : मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या को देश के कई हिस्सों में बढ़ते हुए देखा जा रहा है. इसके साथ ही अब यह भी देखने को मिल रहा है कि गुजरात प्लांट योजना के लिए मारुती को छोटे शेयरधारकों की तरफ से मंजूरी मिल चुकी है. बताया जा रहा है कि यहाँ 89.8 प्रतिशत शेयरधारकों की तरफ से इस प्लांट को मंजूरी दी गई है. इसके साथ ही इन शेयरधारकों ने मारुति‍ सुजुकी की पेरेंट कंपनी सुजुकी मोटर कॉर्प को लेकर मैन्‍युफैक्‍चरिंग यूनिट के समझौते को भी मंजूरी प्रदान की है.

इसके साथ ही यह भी देखने में आ रहा है कि जहाँ गुजरात में सुजुकी मोटर कॉर्प प्‍लांट में निवेश को अंजाम दे रही है वही दूसरी तरफ यह भी देखने में आ रहा है कि मारुति‍ सुजुकी मेहसाणा के मैन्‍युफैक्‍चरिंग सेक्टर को लेकर सुजुकी को नियंत्रण देने वाली है. आपको बता दे कि गुजरात में मारुती के द्वारा करीब 18,500 करोड़ रु का निवेश किया जाने वाला है. कम्पनी से मिली जानकरी के अनुसार यहाँ 2017 से प्लांट के ऑपरेशन को भी शुरू कर दिया जाना है.

कम्पनी का कहना है कि यह एक अहम कदम साबित होने वाला है क्योकि कम्पनी की मैन्युफैक्चरिंग क्षमता कम होती जा रही है. लेकिन यहाँ कुछ ऐसे निवेशक भी है जोकि मारुती को सफलता मिलने को लेकर चिंता जाहिर कर रहे है. उनका कहा है कि कम्पनी को यहाँ पूरा मुनाफा मिलने की उम्मीदे कम है. कम्पनी के अनुसार यहाँ कुल मैन्‍युफैक्‍चरिंग क्षमता 7.5 लाख यूनि‍ट्स की होने वाली है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -