देशद्रोह के मामले के विरूद्ध हार्दिक पटेल ने दायर की जमानत याचिका
देशद्रोह के मामले के विरूद्ध हार्दिक पटेल ने दायर की जमानत याचिका
Share:

अहमदाबाद : पटेल आरक्षण आंदोलन के अग्रणी माने जाने वाले हार्दिक पटेल ने देशद्रोह के मामले के विरूद्ध अहमदाबाद की सत्र अदालत में जमानत याचिका दायर की। जिसमें यह बात रखी गई कि हार्दिक के खिलाफ आरोपित की गई एफआईआर फर्जी है। हार्दिक का आंदोलन देशद्रोह या फिर सरकार के खिलाफ असंगत तरीके से नहीं चला। हार्दिक पटेल के लिए राहत की बात है कि देशद्रोह के मसले पर सत्र अदालत उनकी जमानत अर्जी पर सुनवाई कर रही है। न्यायालय के सामने हार्दिक की ओर से उनके अभिभाषक बीएम मंगुकिया द्वारा यह भी कहा गया है कि हार्दिक के विरूद्ध दर्ज की गई एफआईआर फर्जी थी।

उन्होंने इस तरह से आंदोलन नहीं चलाया जिससे वह सरकार खिलाफ के युद्ध जैसा लगे। न्यायालय ने इस संबंध में कहा कि इस मामले की अगली सुनवाई 20 नवंबर को होगी। बीते माह पुलिस द्वारा हार्दिक पर अपने सहयोगियों को पुलिस को मारने और राज्य सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने का आरोप लगाया गया था। 

अहमदाबाद अपराध शाखा में हार्दिक और उसके साथियों के विरूद्ध इस तरह के मामले दर्ज किए गए थे। जिसके बाद हार्दिक को पकड़ लिया गया था। इस मामले में हार्दिक ने उच्चस्थ कोर्ट में भी अर्जी दी थी लेकिन उसे यह कहकर खारिज कर दिया गया था कि पहले इस मामले में सुनवाई होने दीजिए। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -