फीका पड़ा पटेल आरक्षण, बेनतीजा रही हार्दिक-आनंदी की मुलाकात

गांधीनगर : गुजरात में पटेल आरक्षण को लेकर उठाई गई मांग एक बार फिर तेज़ होती नज़र आ रही है। इस दौरान यह बात सामने आई है कि पाटीदार और पटेल आरक्षण की मांग करने वाले पटेल आरक्षण के नेता हार्दिक पटेल ने गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल से चर्चा की। हालांकि यह कहा जा रहा है कि पटेल आरक्षण को लेकर की गई यह बैठक अधिक सफल नहीं हुई। बताया जा रहा है कि बैठक में मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने हार्दिक द्वारा रखी 15 मांगों का अवलोकन किया लेकिन इस पर अभी सहमति नहीं जताई है।

सरकार द्वारा हार्दिक की ओर से जानकारी देते हुए यह कहा गया कि इस मामले में किसी तरह का जवाब नहीं दिया गया है। 
दरअसल हार्दिक ने जो 15 मांगे सामने रखवी हैं। जिसमें दोषी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने, पाटीदारों के विरूद्ध आईपीसी की धारा 307 के तहत लगाया गया आरोप वापस लेकर प्रकरण समाप्त करने और घायल पाटीदारों के उपचार का खर्च वहन करने के साथ चिकित्सकों के विरूद्ध एक्शन लेने की मांग की गई|

दरअसल कहा गया है कि चिकित्सकों ने गलत रिपोर्ट पेश की थी। राज्य के 5 शहरों में महासभा की अनुमति दी गई। उल्लेखनीय है कि 19 सितंबर को दांडी यात्रा, एकता यात्रा निकाली जा रही है। जिसकी अनुमति देने की मांग भी की गई। बैठक में हार्दिक पटेल ने कहा कि ऐसी स्थिति में आरक्षण के मसले पर चर्चा करने की बात भी कही। यही नहीं यह भी कहा गया कि 144 प्रतिनिधियों को बुलाए जाने की मांग भी की गई। मगर इन मांगों पर गौर नहीं किया गया। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -