सेना ने दिया शहीद कर्नल को गार्ड आॅफ आॅनर
सेना ने दिया शहीद कर्नल को गार्ड आॅफ आॅनर
Share:

श्रीनगर : कुपवाड़ा में घुसपैठियों का सामना करने के दौरान एक कर्नल संतोष महाडिक ने अपने प्राणों की आहूति दे दी। शहीद को श्रीनगर में सेना के जवानों ने सैन्य सम्मान के साथ विदा किया। इस दौरान उन्हें गार्ड आॅफ आॅनर देते हुए जवानों ने अस्त्र उल्टे कर दिए। शहीद कर्नल को श्रद्धांजलि देने के लिए बड़ी संख्या में अधिकारी मौजूद थे। कर्नल संतोष द्वारा आतंकरोधी अभियान का सफलतापूर्वक संचालन किया गया, उन्हें सेना मेडल से सम्मानित किया गया।

शहीद कर्नल महाडिक ने अपनी वीरता का परिचय देते हुए पोस्ट पर डंटकर आतंकियों का सामना किया। वे अपने पीछे दो बच्चों से भरापूरा परिवार छोड़ गए हैं। उनका एक बेटा 11 वर्ष का और दूसरा पांच वर्ष का है। सेना की उलारी कमान के जनरल आॅफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफिटिनेंट जनरल डीएस डुड्डा ने परिजन को उनके पुत्र की शहादत को लेकर हिम्मत बंधाई। 

दरअसल आतंकियों से हुई मुठभेड़ के दौरान जवानों ने आतंकियों को घेर लिया लेकिन अंधेरे का लाभ लेकर आतंकी भागने में कामयाब हुए। जिसके बाद जवानों ने आतंकियों को मनीगाह के बाहरी छोर पर घेर लिया। मुठभेड़ में सेना की 160 टीए बटालियन का जवान मजलूम अहमद गोली लगने के कारण घायल हो गया।

मगर दिन में 41 आरआर बटालियन के कर्नल संतोष महाडिक जवानों की टुकड़ी लेकर आतंकियों के ठिकानों की ओर बढ़ गए। मगर आतंकियों की अंधाधुंध फायरिंग के चलते पुलिसकर्मी गंभीररूप से घायल हो गए। कर्नल द्वारा सिर और पेट में गोलियां भी चलाई गईं। तीन घायलों को द्रगमुला चिकित्सालय ले जाया गया। मगर कर्नल शहीद हो गए। अपने आखिरी दम तक कर्नल ने आतंकियों को पस्त करने का पूरा प्रयास किया। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -