GST की वजह से ये कारें हो गई है सस्ती, देर मत कीजिये!
GST की वजह से ये कारें हो गई है सस्ती, देर मत कीजिये!
Share:

भारत में 1 जुलाई से GST लागू हो चूका है, इसका फर्क बाजार में देखा जा रहा है. खासकर ऑटोमोबाइल में GST की वजह से कारों की कीमतें में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है. आइये देखते है GST की वजह से कौन कौन सी कार कंपनियां दे रही है कीमतों में छूट-

-मारुती सुजुकी-

GST की वजह से मारुती की कारों पर 3 % तक की छूट दी जा रही है. आपको बता दें कि मारुती ने ना सिर्फ अपनी 4 मीटर के अंदर आने वाली कारों के दाम घटाएं बल्कि 4 मीटर से बड़ी कारें और एसयूवी की कीमतें भी 8 .6 % तक घटा दी गई है. ये कटौती एक्स शोरूम प्राइस पर की गई है.

-टोयोटा-

जीएसटी लागू होते ही टोयोटा ने अपनी कारों पर 2 .17 लाख रूपये तक प्राइस कट किया है. टोयोटा की सबसे पॉप्युलर एसयूवी इनोवा क्रिस्टा 98500 रूपये सस्ती हुई है. सबसे बड़ी कटौती टोयोटा की फॉर्च्यूनर पर देखने को मिल रही है. बताया जा रहा है कि इस पॉवरफुल एसयूवी की कीमत 2 .17 लाख रूपये तक कम कर दी है.

-BMW -

लक्ज़री कार निर्माता कम्पनी BMW ने अपनी गाड़ियों पर 70 हजार से 1 .8 लाख रूपये तक की छूट दी है.

-टाटा मोटर्स-

टाटा मोटर्स के अधिकार वाली जैगुआर लैंड रोवर ने पाने व्हीकल के दाम 7 प्रतिशत औसत के हिसाब से घटा दिए है. देशभर में इसके 25 आउटलेट्स पर कीमतें अपडेट की गई गई है.

-मर्सिडीज और ऑडी-

लक्ज़री कार निर्माता कम्पनी मर्सिडीज और ऑडी ने भी अपनी गाड़ियों की कीमतें घटाई है. आपको बता दें कि 1500 cc तक 15 प्रतिशत व इससे ऊपर अधिकतम 28 फीसदी जीएसटी लागू होगा.

GST लागू होने के बाद इंडिया में सबसे ज्यादा महँगी हुई ये कार

होंडा ने अपनी कारों की कीमत 1 लाख तक घटाई

GST के बाद LG , टीवी के दाम बढ़ाने वाली पहली कम्पनी बनी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -