22 दिसंबर को होगी GST कॉउन्सिल की 31वीं बैठक, सस्ती हो सकती है कई वस्तुएं

Dec 08 2018 02:36 PM
22 दिसंबर को होगी GST कॉउन्सिल की 31वीं बैठक, सस्ती हो सकती है कई वस्तुएं

नई दिल्ली. देश में जब से जीएसटी याने वस्तु एवं सेवा कर (गुड्स एंड सर्विस टैक्स) लागु किया गया है तब से ही इस मामले का देश भर में बहुत विरोध हो रहा है. कांग्रेस समेत कई अन्य विपक्षी पार्टियां भी इस मामले में केंद्र सरकार पर लगातार तंज कसे जा रही है. इन सब के बीच अब केंद्र सरकार ने जीएसटी काउंसिल अगली बैठक के लिए तारीख घोषित कर दी है.

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

केंद्र सरकार के अंतर्गत आने वाले वित्त मंत्रालय की ओर से इस मामले में हाल ही में जारी किये गए बयान के मुताबिक जीएसटी काउंसिल इस 31वीं बैठक के लिए 22 दिसंबर की तारीख तय की है. वित्त मंत्रालय के मुताबिक जीएसटी काउंसिल की यह बैठक देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आयोजित की जाएगी. सरकार से जुड़े सूत्रों के मुताबिक वित्त मंत्रालय की इस बैठक में जीएसटी कई वस्तुओं पर लगने वाले टैक्स को कम किया जा सकता है, जिससे देश में कई वस्तुओं के दाम कम होने की उम्मीद जताई जा रही है. 

इंडियन रेलवे की बड़ी कामयाबी, इस एक तकनीक को बदल कर की करोड़ों की बचत

इसके साथ ही सूत्रों के मुताबिक यह खबर भी है कि इस  बैठक में  पूर्णतया ऑनलाइन रिफंड प्रक्रिया और सरलीकृत रिटर्न प्रक्रिया जैसे कई विषयों पर चर्चा की जा सकती है. आपको बता दें कि जीएसटी काउंसिल की यह बैठक करीब 3 महीने बाद हो रही है.

ख़बरें और भी 

पेट्रोल-डीज़ल : खुशियों पर लगेगा ब्रेक, नए साल में महंगा होगा पेट्रोल-डीज़ल

पेट्रोल-डीज़ल : आज फिर गिरे दाम, जानिए महानगरों में क्या है भाव

इंडिगो बनी 200 एयरक्राफ्ट वाली देश की पहली कंपनी