जीएसटी पर केंद्र सरकार को ज्ञापन देंगे व्यापारी
जीएसटी पर केंद्र सरकार को ज्ञापन देंगे व्यापारी
Share:

जीएसटी पर चिंतित बड़े व्यापारियों ने दिल्ली में कांग्रेस कार्यालय में इकट्ठा होकर अपनी बात रखी. साथ ही विशेषज्ञों की कार्यशाला में शिरकत कर इसे सरल बनाने की मांग की .

 दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने बताया कि व्यापारीजीएसटी के खिलाफ नहीं हैं, मगर कुछ संशोधन का प्रारूप लेकर सरकार के पास जाएंगे ताकि इनके हितों की रक्षा हो सके.

दूसरी तरफ व्यापारी सुशील गुप्ता ने बताया कि सरकार को जीएसटी शुरू करने से पहले व्यापारी को प्रशिक्षण देना चाहिए था. सरकार को लगता है कि इतनी जटिल प्रक्रिया व्यापारी को आती होगी? उन्होंने कहा पहले महीने में 1 बार हमें रिटर्न भरना पड़ता था जबकि जीएसटी के इस प्रावधान के चलते हमें महीने में 6 बार रिटर्न भरना पड़ेगा. जिसके चलते व्यापारियों का सारा समय और पैसा रिटर्न भरने वाले एक्सपर्ट्स के पास ही बीत जायेगा.

बैठक के बाद सभी व्यापारियों ने एकजुट होकर कहा कि जल्द वे एक ज्ञापन सरकार को सौपेंगे और सरकार से मांग करेंगे कि जीएसटी बिल को ज्यादा सरल किया जाए ताकि व्यापारी देश के विकास में योगदान कर सकें. केंद्र सरकार को चेतवनी देते हुए व्यापारियों ने कहा कि यदि सरकार ने उनकी मांग नहीं सुनती है तो वो जीएसटी को सफल नहीं होने दें.

बिहार में पास हुआ GST बिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -