आर्थिक संकट के चलते ग्रीस के PM का इस्तीफ़ा
आर्थिक संकट के चलते ग्रीस के PM का इस्तीफ़ा
Share:

एथेंस : भयंकर आर्थिक संकट से जूझ रहे ग्रीस के PM एलेक्सिस सिप्रास ने गुरुवार को अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया. सिप्रास के इस्तीफे के बाद अब समय से पहले 20 सितंबर को ही चुनाव होना लगभग तय माना जा रहा है. बता दें कि नया बेलआउट पैकेज के बाद से ही सिप्रास का विरोध काफी बढ़ गया था और उनकी ही पार्टी के कुछ लोग उनके इस फैसले का विरोध कर रहे हैं.

इसी साल बने थे प्रधानमंत्री

सिप्रास इसी साल जनमत हासिल कर ग्रीस के प्रधानमंत्री बने थे. उन्हें जनमत संग्रह में जनता का भारी समर्थन मिला था. बेलआउट के लिए अंतरराष्ट्रीय लीडर्स से समर्थन हासिल करने के लिए हुए समझोते के बाद उन्हें अपनी पार्टी से समर्थन मिलाना बंद हो गया था, क्योंकि पार्टी के कई नेता इस समझौते का विरोध कर रहे थे. इस मामले में मंत्रियों के बीच काफी समय से बहस चल रही थी कि सिरिजा पार्टी के लॉमेकर्स द्वारा शुक्रवार को संसद में 86 अरब यूरो के पैकेज को समर्थन नहीं मिलने की स्थिति में क्या किया जाना चाहिए. 

सिप्रास की सीरिजा पार्टी में 149 सांसदों में से 43 सांसदों ने ऋणदाताओं नई मांग का विरोध करने या दूर रहने का फैसला किया. जिसके कारण देश में राजनीतिक अस्थिरता के हालात बन गए और आज यूनान का स्टाक 3. 5 प्रतिशत नीचे आ गया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -