ग्रीस को यूरो जोन में बचाने के प्रयास हो सकते हैं नाकाम
ग्रीस को यूरो जोन में बचाने के प्रयास हो सकते हैं नाकाम
Share:

ब्रसेल्स : इन दिनों ग्रीस आर्थिक संकट से जूझ रहा है। इस दौरान यूनान द्वारा यूरो जोन के तहत उसे सहयोग देने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन इस मसले पर इस जोन में शामिल देश एक मत नहीं रख पा रहे हैं। ऐसे में ग्रीस पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।इस दिशा में सबसे ज़्यादा विरोध जर्मनी कर रहा है। बताया जा रहा है कि जर्मनी के वित्त मंत्री वाल्फगांग स्क्यूएब्ल द्वारा यूनान के प्रधानमंत्री एलेक्सिस सिपरस के राहत पैकेज को खारिज करने की बात कही गई। उन्होंने ऐसे विरोधियों का नेतृत्व भी किया जो राहत पैकेज के पक्ष में नहीं थे।

मामले में कहा गया है कि संसद द्वारा पेंशन में कमी और कर बढ़ाने पर जोर दिया गया है। हालांकि यह बात भी सामने आ रहीहै कि ऐसा करने पर जनता पर ही बोझ आएगा लेकिन इसके अलावा कोई और सटिक रास्ता न होने की बात कही गई है। मामले में 300 सदस्यों में से 251 ने पक्ष मेंवोटिंग की जबकि 32 इसके पक्ष में नहीं थे।

मामले में कहा गया है कि सिपरस की सरकार पर भी संकट गहरा सकता है। हो सकता है कि सरकार अस्थिरता से घिर जाऐ। कुछ सदस्य पार्टी के ही विरोध में वोटिंग में शामिल हो गए। ऐसे में सिपरस की वापमंथी सिरिजा पार्टी पसोपेश में पड़ गई।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -