खनन कारोबारी की बेटी की भव्य शादी में शामिल हुए बीजेपी नेता

Nov 17 2016 10:39 AM
खनन कारोबारी की बेटी की भव्य शादी में शामिल हुए बीजेपी नेता

बेंगलुरु : बुधवार को यहां के पैलेस मैदान में खनन करोबारी और पूर्व मंत्री बी जनार्दन रेड्डी की बेटी ब्रह्माणी की पांच दिवसीय भव्य शादी संपन्न हुई देश में जारी नोटबन्दी से उपजी समस्याओं के बीच हुई यह शादी सुर्ख़ियों में रही. बता दें कि शादी के लिए हम्पी के प्रसिद्ध विजय वित्थला मंदिर और तिरूमला तिरूपति मंदिर की प्रतिकृतियों के लगाए बड़े सेटों के बीच भव्य समारोह में ब्रह्माणी ने आंध्र प्रदेश के एक बड़े व्यापारी के बेटे राजीव रेड्डी से शादी की.

तिरूमला मंदिर के पुजारियों ने यह शादी कराई, जिसमें दूल्हा और दुल्हन के घरों की प्रतिकृतियां भी बनाई गई थीं. पॉँच दिवसीय इस विवाह समारोह में देश के विभिन्न हिस्सों के कलाकारों और नृतकों के अलावा ब्राजील के साम्बा डांसर्स ने भी प्रस्तुतियां दीं. बताया जा रहा है कि शादी में करीब 50 हजार लोगों को न्योता दिया गया था. रेड्डी और पूरे परिवार के लोग सोने और हीरे के आभूषणों में 'राजाओं' की तरह तैयार हुए थे. शादी के लिए उपयोग किए गए बर्तन सोने और चांदी के थे और पूरे आयोजन स्थल में एसी लगाए गए थे.

इस भव्य शादी में कन्नड़ और तेलुगू फिल्म जगत की कई हस्तियां पहुंची. इसमें कर्नाटक के राज्यपाल वजूभाई वाला, गृह मंत्री जी परमेश्वर, उर्जा मंत्री डी के शिव कुमार, परिवहन मंत्री रामलिंग रेड्डी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बी एस येदयुरप्पा जैसे बड़े नेता भी शामिल हैं. शादी में सुरक्षा के लिए तीन हजार बाउंसर्स और गार्ड्स को तैनात किये गए थे.

शादी के इस आयोजन में हजारों लोग शामिल हुए और उन्हें वापसी में तोहफे के तौर पर मिठाइयों के साथ पौधे दिए गए. मीडिया रिपोर्ट पर यकीन करें तो इस शादी में करीब 30 करोड़ रुपये खर्च किये गए. जिसका अधिकांश भुगतान चेक से किया गया. फिर भी विवाद के मद्दे नजर आयकर विभाग सतर्क हो गया है और इस शादी पर पैनी नजर बनाए हुए है.