ओडिशा सरकार राज्य के विभिन्न जिलों में 34 नई अदालतों की स्थापना करेगी
ओडिशा सरकार राज्य के विभिन्न जिलों में 34 नई अदालतों की स्थापना करेगी
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा सरकार ने राज्य के विभिन्न जिलों में 34 अतिरिक्त अदालतें खोलने का फैसला किया है। कानून मंत्री प्रताप जेना ने कहा, यह निर्णय सोमवार को एक उच्च स्तरीय समिति की बैठक में  लिया गया था

सरकार उच्च न्यायालय से अनुमोदन प्राप्त करने के बाद इस संबंध में एक आधिकारिक अधिसूचना जारी करेगी| समिति ने गजपति जिले के परलाखेमुंडी में एक विशेष सतर्कता अदालत, भुवनेश्वर (दो), बालासोर जिले में सोरो और जलेश्वर, जाजपुर में चंडीखोल, कोरापुट और गजपति जिले में आर उदयगिरि में सात अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश अदालतों की स्थापना के लिए सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। कानून मंत्री के अनुसार।

जेना (वरिष्ठ डिवीजनों) के अनुसार, समिति ने पांच सिविल जज अदालतों की स्थापना को भी मंजूरी दे दी है। नयागढ़ जिले में रणपुर, कटक जिले में नरसिंहपुर और बडंबा, गंजाम जिले में सोर्डा और सोनपुर जिले के रामपुर इन सभी कार्यक्रमों की मेजबानी करेंगे।

इसके अतिरिक्त, ढेंकनाल जिले में, बलांगीर जिले में तुसरा, बालासोर जिले में सोरो, सिमुलिया, बहानागा और जलेश्वर, जाजपुर जिले में चंडीखोला, देवगढ़ जिले में बड़कोट, जगतसिंहपुर जिले में नौगांव और कंधमाल जिले में के नुआगा और खजूरीपाड़ा में 11 सिविल जज अदालतों (जूनियर डिवीजनों) की स्थापना की जाएगी, समिति कटक सदर में 10 वाणिज्यिक अदालतों की स्थापना करने के लिए सहमत हो गई है। भुवनेश्वर, पुरी (दो), बालासोर सदर, बलांगीर सदर, केंद्रपाड़ा सदर, जयपोर, राउरकेला, और कटक सदर, भुवनेश्वर, पुरी (दो) में एक छुट्टी रिजर्व कोर्ट ने कहा।

कानून मंत्री के अनुसार, इन अदालतों की स्थापना के लिए 21.26 करोड़ रुपये के बजट को मंजूरी दी गई है, जिसमें अतिरिक्त जिला और सत्र अदालतों के लिए 5.20 करोड़ रुपये, सिविल जज अदालतों (वरिष्ठ डिवीजन) के लिए 3.60 करोड़ रुपये, सिविल जज अदालतों (जूनियर डिवीजन) के लिए 6.16 करोड़ रुपये अलग रखे गए हैं, और 6.30 करोड़ रुपये वाणिज्यिक अदालतों के लिए अलग रखे गए हैं।

1 जुलाई से ऑफिस में बढ़ेंगे काम के घंटे और इन हैंड सैलरी होगी कम!

पूर्व पेट्रोलियम सचिव तरुण कपूर को प्रधानमंत्री सलाहकार के रूप में नामित किया गया

ये हैं भारत की सबसे रोमांटिक 6 जगह, ऐसा मनेगा हनीमून कि हमेशा रहेगा याद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -