चाइल्ड पोर्न के अलावा सभी अश्लील वेबसाइट से हटेगा प्रतिबंध

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने अश्लीलता परोसने वाली वेबसाइट पर नकेल कसने के लिए पोर्न साइट पर प्रतिबंध लगाया था. जिसके बाद से ही सोशल मीडिया पर कड़ी आलोचनाए होने लगी और पोर्न साइट से बैन हटाने की मांग ने जोर पकड़ा. इसी के चलते पोर्न वेबसाइट्स पर लगाए गए प्रतिबंध को लेकर सरकार ने फिर से पुनः विचार करने का मन बना लिया है.

एक टीवी रिपोर्ट के अनुसार सरकार चाइल्ड पोर्नोग्राफी या एक्स्ट्रीम अश्लीलता परोसने वाली वेबसाइट्स को छोड़कर अन्य बाकि सभी वेबसाइट से प्रतिबंध हटाने की सोच रही है. जल्द ही IT मिनिस्ट्री इस बारे में नोटिफिकेशन प्रस्तुत कर सकती है. अगर ऐसा हुआ तो 700 से अधिक अश्लील पोर्न वेबसाइट्स से प्रतिबंध ख़त्म हो जाएगा. आपको बताते चले की सरकार ने कड़ा कदम उठाते हुए अश्लील पोर्न कंटेंट परोसने वाली 850 से अधिक वेबसाइट्स पर सोमवार को प्रतिबंध लगा दिया था. इसका काफी विरोध हो रहा था.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भारत में 850 से ज्यादा पोर्न वेबसाइट्स ब्लॉक कर दी गई हैं. इन साइट्स को एक्सेस करने की कोशिश करने पर “Your requested URL has been blocked as per the directions received from Department of Telecommunications, Government of India. Please contact administrator for more information.” का मैसेज दिखाई देता है. इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रियाए जोर पकड़ने लगी और सरकार के इस फैसले की आलोचना होने लगी. जानकारी मिली की अब सरकार ने पोर्न वेबसाइट से प्रतिबंध ख़त्म करने का मन बना लिया है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -