जल्द ही मिलने लगेगी विमान में वाई-फाई की सुविधा !
जल्द ही मिलने लगेगी विमान में वाई-फाई की सुविधा !
Share:

नई दिल्ली : भारतीय वायु क्षेत्र के विमानों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए सरकार जल्द ही वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध कराने पर विचार कर रही है. यदि सब कुछ ठीक रहा तो शीघ्र ही यह सुविधा शुरू होने की घोषणा की जा सकती है. विमान में वाई - फाई की सुविधा शुरू हो जाने पर कॉलिंग की सुविधा मिलने से भी इंकार नहीं किया जा सकता है.

इस बारे में नागर विमानन सचिव आरएन चौबे ने विमानों में उड़ान के दौरान वाईफाई सुविधा उपलब्ध कराने संबंधी सवाल के जवाब में कहा कि मैं आपको दस दिनों में अच्छी खबर दे सकता हूं. सरकार ने बुधवार को संकेत दिए कि आने वाले कुछ दिनों में इस संबंध में फैसला होने की संभावना है. बतादें कि इस समय यात्रियों को भारतीय वायु क्षेत्र में उड़ान भरने के दौरान मोबाइल फोन और इंटरनेट का इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं है.

विमानन सचिव चौबे ने खुलासा किया कि इस बात की काफी संभावना है कि अगले दस दिनों में भारतीय वायु क्षेत्र में वाईफाई चलाने की अनुमति दे दी जाएगी. उड़ानों में वाईफाई के इस्तेमाल से कोई सुरक्षा मुद्दा जुड़ा होने पर उन्होंने कहा कि महत्वपूर्ण बात यह है कि आवाज और डाटा को ट्रैक करने की क्षमता.

चौबे ने कहा कि जरूरी हुआ तो एजेंसियों की ब्यौरे तक पहुंच होगी और यदि जरूरत होती है तो इसे ट्रैक भी किया जा सकता है. क्या कॉल्स करने की भी अनुमति दी जाएगी इस पर उन्होंने कहा कि यदि डाटा को अनुमति दी जाती है तो कॉल्स करना भी संभव होना चाहिए. हमें ऐसा होने की भी उम्मीद रख सकते है.

रिलायंस कम्युनिकेशंस ने लांच किया क्लाउड WAN

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -