पशुपालन मंत्री का बड़ा बयान, कहा- "हुसैन सागर में गणेश प्रतिमा विसर्जन के लिए सरकार..."
पशुपालन मंत्री का बड़ा बयान, कहा-
Share:

हैदराबाद: पशुपालन मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव ने कहा कि सभी विभागों के समन्वय से गणेश प्रतिमा विसर्जन की सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. उल्लेखनीय है कि उच्च न्यायालय ने 9 सितंबर 2021 को हुसैन सागर झील में मूर्तियों के विसर्जन पर प्रतिबंध लगा दिया था और समीक्षा में अपने आदेशों को संशोधित करने से इनकार कर दिया था। सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को दायर एक याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने हैदराबाद के हुसैन सागर झील में प्लास्टर ऑफ पेरिस से बनी गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए सिर्फ एक साल की अनुमति दी है।

भारत के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि राज्य सरकार को भविष्य में इस तरह के विसर्जन के लिए पूरे शहर में छोटे तालाब बनाने के लिए उच्च न्यायालय के आदेशों का पालन करना होगा। इस आदेश के बाद जीएचएमसी ने विसर्जन की तैयारी पूरी कर ली है. मंत्री तलसानी ने कहा, "सरकार ने गणेश प्रतिमा विसर्जन के लिए कमर कस ली है।" उन्होंने आगे कहा कि खैरताबाद गणेश विसर्जन क्रेन नं. 5 और जल्द से जल्द विसर्जन प्रक्रिया को पूरा करने का आश्वासन दिया। तलासानी ने यह भी कहा कि विसर्जन जुलूस में शामिल होने वाले सभी लोगों को मास्क दिए जाएंगे.

उन्होंने कहा कि कल करीब 40,000 मूर्तियों का विसर्जन किया जाएगा। तलासानी ने कहा कि मूर्तियों को विसर्जित करने के लिए चार अतिरिक्त क्रेनों के साथ 40 क्रेन उपलब्ध कराए गए हैं। 40 विशेषज्ञ तैराकों के साथ लाइफ जैकेट नाव की भी व्यवस्था की गई थी।

जम्मू कश्मीर लाइट इन्फैंट्री में भर्ती किए गए 460 नए जवान, देंगे ड्रोन हमलों का मुंहतोड़ जवाब

टीकाकरण का बड़ा आंकड़ा पार करने के बाद पीएम मोदी ने की स्वास्थ्यकर्मियों की सरहाना

एक बार फिर भूकंप के झटको से हिला जम्मू-कश्मीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -