वॉक्सवैगन को मिला कारण बताओ नोटिस
वॉक्सवैगन को मिला कारण बताओ नोटिस
Share:

नई दिल्ली : कारों के मामले में जानी-मानी कम्पनी वॉक्सवैगन ने बाजार में अच्छा नाम कमाया है. लेकिन कुछ समय पहले वॉक्सवैगन की कारों में सामने आई गड़बड़ी के आने के बाद से ही इसका नाम ख़राब होते हुए देखने को मिला है. बताया जा रहा है कि अब सरकार के द्वारा भी उत्सर्जन में गड़बड़ी के मामले को ध्यान में रखते हुए वॉक्सवैगन समूह को एक नोटिस प्रदान किया है. इस बारे ने भारी उद्योग मंत्रालय के एक अधिकारी ने जानकारी दी है.

मामले में यह बताया गया है कि प्रदूषण उत्सर्जन का परीक्षण करने वाली एक कम्पनी के द्वारा वॉक्सवैगन की कारों में सड़क पर चलने के दौरान और कम्पनी में मापे गए प्रदूषण स्तर में काफी अंतर देखा गया है. जिसको देखते हुए ही कम्पनी को यह नोटिस दिया गया है कि वे जल्द से जल्द सम्पूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाए.

गौरतलब है कि वॉक्सवैगन के द्वारा पिछले माह के दौरान खुद इस बात को स्वीकार किया गया था कि उसके द्वारा गाड़ियों में इस गड़बड़ी को अंजाम दिया गया था और साथ ही यह बात भी सामने आई है कि अभी दुनिया में वॉक्सवैगन की करीब ऐसी 1.1 करोड डीजल कारें है जिनमे प्रदुषण परिक्षण को चकमा देने के लिए उपकरणों को लगाया गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -