विपक्ष के हंगामे पर भड़के राज्यपाल, कहा बाहर जाओ या शांति से बैठों

Feb 06 2016 12:03 PM
विपक्ष के हंगामे पर भड़के राज्यपाल, कहा बाहर जाओ या शांति से बैठों

तिरुवनंतपुरम : केरल विधानसभा में अभिभाषण के दौरान विपक्षी वाम मोर्चा के विधायकों के शोर मचाने पर राज्यपाल पी सदाशिवम् ने उन्हें जमकर फटकार लगाई। राज्यपाल ने कहा कि या तो खामोशी से भाषण सुने या फिर हॉल से बाहर चले जाएं। शोरशराबे के विपक्षी सदस्य सदन से बाहर चले गए। विधानसभा के पहले दिन भाषण पढ़ने के लिए खड़े होते ही सदस्यों के हंगामे से एक बात साफ होती है कि विपक्ष सभा चलने देने के मूड में नही है।

विपक्षी सदस्यों ने सौर और बार घोटाले के सिलसिले में मुखय्मंत्री ओमन चांडी का इस्तीफा मांगा। इसके बाद सदाशिवम ने कहा कि किमिस्टर अच्युतानंद आप अपना विरोध जता चुके है, अब आपको मुझे मेरा काम करने देना चाहिए।

आप अपना विरोध लोगों तक पहुंचा चुके है। इसके बाद भी विपक्ष नहीं माना। इसके बाद राज्यपाल ने विपक्ष के नेता कोडियारी बालाकृष्णन से कहा कि ये आपके साथ भी हो सकता है, इसलिए बेहतर होगा कि आप चुप होकर बैठ जाएं या चले जाएं। यह मेरा संवैधानिक अधिकार है। कृपया संविधान पूरी तरह पढ़े। मुझमें पूरी ऊर्जा है और मैं इसे धीरे-धीरे पढ़ूंगा।

विपक्ष के न मानने पर राज्यपाल ने कहा कि आपके व्यवहार को पूरा देश टीवी पर देख रहा है। मैं जानता हूं कि आपका विरोध मुझसे नही बल्कि सरकार से है। इसके बाद विपक्ष नारे लगाते हुए सदन से बाहर हो गया। सदाशिवम ने 78 पन्ने के अभिभाषण को 150 मिनट में खत्म किया। इसके बाद विपक्षी सदन के बाहर धरने पर बैठें रहे।