Google ने उठाया बड़ा कदम, बंद करना वाला है ये सर्विस
Google ने उठाया बड़ा कदम, बंद करना वाला है ये सर्विस
Share:

हाल ही में Google ने अपने पॉडकास्ट ऐप को बंद कर दिया है. अब कंपनी एक और सर्विस को बंद करने वाली है. हम बात कर रहे हैं Google One के साथ प्राप्त होने वाली VPN सर्विस की. Google की रिपोर्ट के अनुसार, गूगल ने इस सर्विस को बंद करने की शुरुआत कर दी है. इसके लिए कंपनी ईमेल के माध्यम से उपयोगकर्ताओं को जानकारी दे रही है. 

हालांकि, कंपनी ने अभी तक इस सर्विस को बंद करने के लिए किसी तय दिनांक की घोषणा नहीं की है. रिपोर्ट्स के अनुसार तो कंपनी इस वर्ष के आखिर तक इसे बंद कर सकती है. गूगल का कहना है कि VPN बाय Google One सर्विस को बंद करने का निर्णय इसलिए लिया गया है क्योंकि लोग इस सर्विस को उपयोग नहीं कर रहे हैं. इसका मतलब स्पष्ट है कि चाहे कितने भी लोग इस सर्विस को इस्तेमाल कर रहे हों, ये कंपनी की उम्मीद से काफी कम हैं. हालांकि, इसका प्रभाव कुछ लोगों पर नहीं पड़ेगा. हम बात कर रहे हैं Pixel VPN लोगों की. यदि आप पिक्सल VPN यूजर हैं, तो आप पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. गूगल पिक्सल यूजर्स को फ्री VPN सर्विस ऑफर करती है. 

कंपनी ने वर्ष 2022 से Pixel उपयोगकर्ताओं को फ्री VPN सर्विस ऑफर करना आरम्भ कर दिया था. ये सर्विस फिलहाल Pixel 8, Pixel 8 Pro, Pixel 7 सीरीज एवं Pixel Fold पर है. यूजर्स Pixel फोन्स की सेटिंग में जाकर फ्री VPN का उपयोग कर सकते हैं. कंपनी इस फीचर को आगे भी देती रहेगी. बता दें कि VPN by Google One एवं Pixel VPN की सर्विस कई देशों में उपलब्ध है. हालांकि, भारत में ये सर्विसेस नहीं मिलती हैं. VPN की सहायता से आप अपनी लोकेशन बदलकर इंटरनेट को एक्सेस कर सकते हैं. इससे आपको वो सर्विसेस भी मिल जाएंगी, जो आपके रीजन में ब्लॉक या बंद हैं.

OnePlus पर मंडराया 'खतरा'! इस तारीख से बाजार में नहीं बिकेंगे मोबाईल

लॉन्च से पहले हुई नथिंग की नई ईयरबड्स सीरीज की कीमतें, जानें

मोटोरोला के ये दोनों फोन धमाल मचाने आ रहे हैं, मिलने वाले हैं कई दमदार फीचर्स

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -