Google Tez करेगा आपके सभी बिलों का भुगतान

By Rohit Chandel
Dec 06 2017 12:40 AM
Google Tez करेगा आपके सभी बिलों का भुगतान

मंगलवार को नई दिल्ली में आयोजित हुए एक इवेट में गूगल ने कई तरह की जानकारियां शेयर की है. इस इवेंट में गूगल ने अपने तेज एप के बारे में भी जानकारियां शेयर की. इस दौरान गूगल के नेक्स्ट बिलियन यूज़र मुहिम के प्रमुख और प्रोडक्ट मैनेजमेंट के वाइस प्रेसिडेंट सीज़र सेनगुप्ता ने कहा कि, 'भारत में अगले कुछ दिनों में गूगल तेज़ के एक करोड़ 20 लाख से ज़्यादा एक्टिव यूज़र होंगे. इन आंकड़ों से पता चलता है कि गूगल तेज़ के यूज़र तेज़ी से बढ़ें है.' सेनगुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि, गूगल तेज़ ऐप लॉन्च होने के बाद अब तक 140 मिलियन से ज़्यादा ट्रांज़ेक्शन हो चुके हैं.'

उन्होंने कहा कि 'अक्टूबर-नवंबर के दौरान, तेज़ पर हुए 70 प्रतिशत ट्रांज़ेक्शन के लिए भीम यूपीआई का इस्तेमाल किया गया.' सेनगुप्ता ने खुलासा करते हुए कहा कि 5.25 लाख व्यापारी पहले से ही तेज़ का इस्तेमाल कर रहे हैं. जबकि छोटे कारोबारी भी सप्लायर को भुगतान के लिए तेज़ एप का इस्तेमाल कर रहे हैं. 

आपको बता दें कि मंगलवार से तेज़ ऐप पर अब आप, एयरटेल, एसीटी, डिशटीवी, डोकोमो और दूसरे यूटिलिटी प्रोवाइडर के लिए बिल पेमेंट सपोर्ट करने लगेगा. इसी के साथ ये ऐप एक बिलर से सभी अनपेड बिल भी दिखाएगा. फिलहाल तेज़ 70 से ज़्यादा बिलर सपोर्ट करता है.  

 

Google Pixel 2 पर 21 हजार रुपए तक की छूट

Google tez से अब भर सकेंगे कई बिल

गूगल लॉन्च करेगा एंड्रॉयड ओरियो का 'गो' एडिशन

सैमसंग के स्मार्टफ़ोन के स्पेसिफिकेशन्स हुए लीक